Tuesday, December 6, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Madhya Pradesh: शिवराज कैबिनेट की बैठक में बड़ा ऐलान, अब इस नाम से जाना जाएगा भव्य ‘महाकाल कॉरिडोर’

मध्यप्रदेश के उज्जैन में 11 अक्टूबर को होने वाले महाकाल कॉरिडोर उद्घाटन के भव्य कार्यक्रम को लेकर आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक का आयोजन किया गया।

उज्जैन: मध्यप्रदेश के उज्जैन में 11 अक्टूबर को होने वाले महाकाल कॉरिडोर उद्घाटन के भव्य कार्यक्रम को लेकर आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक का आयोजन किया गया। इस मीटिंग में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए जिसमें महाकाल कॉरिडोर के नाम में भी बदलाव भी शामिल है। सीएम शिवराज ने इसके बाद ऐलान किया है कि आज कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगी है।

अभी पढ़ें Auraiya News: 10वीं के छात्र की पिटाई के बाद मौत पर मायावती ने सरकार पर साधा निशाना, ट्वीट कर कहीं ये बातें

इस नाम से जाना जाएगा महाकाल कॉरिडोर

मंगलवार सुबह उज्जैन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई। इस बैठक के दौरान बीच में बाबा महाकाल की तस्वीर भी लगाई गई। सबसे पहला फैसला महाकाल कॉरिडोर को लेकर लिया गया और इसका नामकरण करते हुए सीएम ने इसे अब महाकाल लोक नाम दिया। इसके अलावा हवाई पट्टी के भी चौड़ीकरण के प्रस्ताव पर मंजूरी दे दी गई।

कांग्रेस आई तो ठंडे बस्ते में चला गया था प्रोजेक्ट- नरोत्तम मिश्रा

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि 36 नए पद उज्जैन में बैंड के लिए स्वीकृत किए गए है। महाकाल लोक के विस्तार के लिए 2017 में प्रस्ताव पास हुआ था। 2018 में टेंडर बुलाए गये थे। इसके बाद कांग्रेस सरकार आई, तो ठंडे बस्ते में ये प्रोजेक्ट चला गया। उसके बाद फिर से सीएम शिवराज बने आज सपना साकार हुआ है। उन्होंने ये भी कहा कि पर्यटन के क्षेत्र में प्रदेश को 8 पुरुस्कार मिले है।

इन फैसलों पर भी लगी मुहर

इसके अलावा मुख्यमंत्री उद्गम क्रांति योजना में संशोधन हुआ है। इसकी आयु 40 से बढ़ाकर 45 की गई है। रोज़गार स्वरोज़गार को लेकर भी संशोधन हुए है। इसके अलावा जल जीवन मिशन में 22 ज़िलों में 9 हज़ार गांव की 23 नलजल समूह की योजना के लिए 17 हज़ार करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं। इस योजना में 50 प्रतिशत भाग केंद्र सरकार का और 50 फीसदी राज्य सरकार का शेयर होगा।

अभी पढ़ें Lucknow News: एटीएस ने गाजियाबाद समेत UP के कई जिलों से उठाए PFI सदस्य, ADG ने किया बड़ा खुलासा

CM Shivraj Singh Chouhan ने बैठक से पहले मंत्रियों को किया संबोधित

अभी पढ़ें प्रदेश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें 

 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -