Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

MP: पुलिस हिरासत में युवक की मौत, शव का वीडियो जारी कर परिजनों ने लगाया अमानवीय बर्बरता का आरोप

इंदौर: मध्यप्रदेश के इंदौर (Indore) जिले से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जिले के मानपुर(Manpur) थाने में पुलिस अभिरक्षा में एक युवक की मौत हो गई। इसके बाद से इलाके में हड़कंप मच गया। मृतक के परिजनों ने शव का वीडियो जारी कर पुलिस पर बर्बरता का आरोप भी लगाया है। हालांकि […]

Edited By : Yashodhan Sharma | Updated: Sep 4, 2022 15:42
Share :
Indore
Manpur

इंदौर: मध्यप्रदेश के इंदौर (Indore) जिले से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जिले के मानपुर(Manpur) थाने में पुलिस अभिरक्षा में एक युवक की मौत हो गई। इसके बाद से इलाके में हड़कंप मच गया। मृतक के परिजनों ने शव का वीडियो जारी कर पुलिस पर बर्बरता का आरोप भी लगाया है। हालांकि न्यूज24 के पास परिजनों द्वारा जारी किया गया वीडियो भी मौजूद है लेकिन अत्यधिक विचलित करने वाला होने की वजह से जारी नहीं कर सकते।

वहीं इस मामले में मानपुर थाना प्रभारी को लाइन अटैच कर दिया है। इसके अलावा 3 आरक्षकों को निलंबित किया गया है। इसके अलावा मामले में न्यायिक जांच के आदेश भी कर दिए हैं। आरोपी के खिलाफ कई अपराध दर्ज हैं साथ ही दुर्लभ गैंग का समर्थक बताया जा रहा है।

क्या है पूरा मामला

जानाकारी के मुताबिक लूट की साजिश के मामले में अर्जुन पुत्र देवकरण को गिरफ्तार किया गया था। आरोपित से पुलिस लूट की वारदात और हथियारों के संबंध में पूछताछ कर रही थी। शुक्रवार रात पुलिस कस्टडी में ही उसकी तबियत बिगड़ी तो महू के सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। वहीं आईजी राकेश गुप्ता ने मामले को संज्ञान में लेते हुए थाना प्रभारी को लाइन अटैच किया है।

पुलिस पर बर्बरता का आरोप

पुलिस के मुताबिक लूट की साजिश रचने के मामले में अर्जुन पुत्र देवकरण को हिरासत में लिया था। इसके बाद आरोपी से लूट की वारदात और हथियारों के संबंध में पूछताछ की जाने लगी। लेकिन शुक्रवार रात को पुलिस हिरासत में ही उसकी तबियत बिगड़ने लगी और उसे महू के सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। इसके बाद से इस मामले ने तूल पकड़ लिया और परिजनों ने पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाया। आसपास के ग्रामीण भी भीड़ लेकर थाने पहुंच गए।

इसके उपरांत SP भगवंतसिंह बिरदे ने ग्रामीणों की नाराजगी और पुलिस की लापरवाही देख थाना प्रभारी को लाइन अटैच कर दिया। इसके अलावा 3 आरक्षकों को निलंबित किया गया। मामले में एसपी ने न्यायिक जांच के भी आदेश जारी कर दिए।

आरोपी का दुर्लभ गैंग से कनेक्शन

दरअसल, सपी भगवतसिंह बिरदे के मुताबिक आरोपित अर्जुन पर लूट, डकैती के छह केस दर्ज है। उससे हथियार जब्ती के लिए पूछताछ चल रही थी। आरोपित को पुलिस घर लेकर गई थी तो विवाद हुआ था। वह दुर्लभ कश्यप गैंग का सदस्य बनाता था।

First published on: Sep 04, 2022 03:32 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें