---विज्ञापन---

झारखंड के हजारीबाग में डैम में डूबे 7 बच्चे, 5 की लाश मिली, एक को बाहर निकाला, 7वें की तलाश जारी

Hazaribagh 7 Children Drown In Lotwa Dam: रेस्क्यू टीम ने एक बच्चे को बचाया और 5 बच्चों के शव बरामद किये, एक बच्चे की तलाश अभी भी जारी है।

Edited By : Pooja Mishra | Updated: Oct 17, 2023 19:38
Share :

Hazaribagh 7 Children Drown In Lotwa Dam, हजारीबाग: झारखंड के हजारीबाग जिले में उस समय हड़कंप मच गया, जब मंगलवार को डैम में 7 बच्चों के डूबने की खबर सामने आई। ये हादसा जिले के इचाक थाना क्षेत्र अंतर्गत नेशनल पार्क के सालपर्ण जंगल से सटे लोटवा डैम के पास की है। डैम में डूब 7 बच्चों में से एक को बचा लिया गया है, वहीं 5 बच्चों के शव बरामद हुए है। बाकी बचे एक बच्चे की तलाश अभी भी जारी है। हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर बचाव दल के साथ पुलिस की टीम पहुंच गई।

नहाने समय हुआ हादसा 

बताया जा रहा है कि ये सातों बच्चों लोटवा डैम घूमने आये थे, इस दौरान बच्चे डैम में नहाने के लिए उतरे, तभि ये हादसा हो गया। जिला परिषद अध्यक्ष उमेश मेहता ने बताया कि सभी बच्चे माउंट एग्मोंट स्कूल के स्टूडेंट थे। सभी छात्र बाइक पर सावर होकर लोटवा डैम घूमने आए थे। इस दौरान दो बच्चे डैम में नहाने के लिए उतरे। इस बीच दोनों बच्चे डेम में डूबने लगे। उन दोनों बच्चों को बचाने के लिए बाकी बच्चे डैम में कूद गए और सभी डेम में डूब गए। सूचने मिलने पर गोताखोरों के साथ पुलिस मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। जिसने सिर्फ एक बच्चे को बचाया जा सका और 5 बच्चों के शव मिले। एक बच्चे तलाश अभी भी जारी है।

यह भी पढ़ें: आलू स्टोर करने पर 2.5 लाख, कबूतर को खाना खिलाने पर 24.9 लाख जुर्माना, ऑस्ट्रेलिया में लागू 3 अनोखे नियम

सीएम ने जाहिर किया दुख

इस हादसे को लेकर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन और राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने सोशल मीडिया शोक प्रकट किया है।

डूबने वाले बच्चों की पहचान

डैम में डूबने वाले बच्चों की पहचान 1. प्रवीण यादव, 2. शिवसागर, 3. मयंक सिंह, 4. रजनीश पांडे, 5. ईशान सिंह और 6. सुमित कुमार के रूप में हुई है।

First published on: Oct 17, 2023 07:38 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें