Thursday, October 6, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Jammu And Kashmir: महाराजा हरि सिंह की जयंती पर जम्मू-कश्मीर में होगी सरकारी छुट्टी, अधिसूचना जारी

भाजपा नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने कहा कि मैं इस उपलब्धि के लिए पूरे देश, जम्मू-कश्मीर के लोगों और जम्मू में डोगराओं को बधाई देता हूं।

Maharaja Hari Singh Birth Anniversary: 23 सितंबर को महाराजा हरि सिंह की जयंती को केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर में सार्वजनिक अवकाश के रूप में घोषित किया गया है। इस संबंध में सोमवार को जम्मू और कश्मीर प्रशासन ने अधिसूचित जारी कर दी है।

आजादी के बाद भारत में पहली बार किसी रियासत के सम्राट के बर्थ एनिवर्सरी पर सरकारी छुट्टी मनाई जाएगी। डोगरा शासक की याद में छुट्टी की मांग को लेकर भाजपा के सीनियर नेताओं ने 15 सितंबर को केंद्र शासित प्रदेश के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात के बाद यह फैसला लिया था।

अभी पढ़ें Fact Check: लुफ्तांसा एयरलाइंस ने ट्वीट कर बताई सच्चाई- ‘किसी पैसेंजर की वजह से फ्लाइट नहीं हुई थी लेट’

 

 

अभी पढ़ें Queen Elizabeth II Funeral LIVE Updates: अंतिम संस्कार सेवा ‘गॉड सेव द किंग’ पाठ के साथ समाप्त

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि ये फैसला महाराज को श्रद्धांजलि है। उधर, महाराजा हरि सिंह की जयंति मनाने की घोषणा के बाद से जम्मू के कुछ हिस्सों में जश्न का माहौल है। राजपूत और डोगरा समूहों ने कहा कि काफी लंबे समय से उनकी ये मांग लंबित थी, जिसे मान लिया गया है।

भाजपा नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने कहा, “मैं इस उपलब्धि के लिए पूरे देश, जम्मू-कश्मीर के लोगों और जम्मू में डोगराओं को बधाई देता हूं,” हम उपराज्यपाल और केंद्र सरकार को भी धन्यवाद देते हैं।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -