Tuesday, January 31, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

आज हिमाचल दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, वंदे भारत ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हिमाचल प्रदेश के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री ऊना और चंबा का दौरा करेंगे और राज्य को देश की चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का तोहफा देंगे।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हिमाचल प्रदेश के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री ऊना जिले में देश की चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे और विकास की कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।
नौ दिनों के अंदर हिमाचल प्रदेश का उनका यह दूसरा दौरा है। इससे पहले प्रधानमंत्री 5 अक्टूबर को हिमाचल प्रदेश के दौरे पर रहे थे।

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री ऊना में अंब अंदौरा से नई दिल्ली तक चलने वाली नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे।

अभी पढ़ें Bihar Road Accident: पुलिस बस और बाइक की टक्कर के बाद लगी आग, तीन लोगों की मौके पर मौत

अभी पढ़ें Viral Video: रामलीला के मंच पर आरती उतार रहे थे भक्त, तभी ‘शिवजी’ को आया हार्टअटैक

भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (IIIT) को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। आईआईटी की आधारशिला प्रधानमंत्री ने 2017 में रखी थी। वर्तमान में इस संस्थान में 530 से अधिक छात्र अध्ययन कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री ऊना जिले के हरोली में बल्क ड्रग पाकर् की आधारशिला रखेंगे, जिसे 1900 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनाया जाएगा। इस पाकर से एपीआई आयात पर निर्भरता कम करने में मदद मिलेगी।

प्रधानमंत्री दो जलविद्युत परियोजनाओं 48 मेगावाट चंजू-ढ्ढढ्ढढ्ढ हाइड्रो-इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट और 30 मेगावाट देवथल चंजू हाइड्रो-इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट की आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री राज्य में लगभग 3125 किलोमीटर सड़कों के उन्नयन के लिए हिमाचल प्रदेश में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (PMGSY) का भी शुभारंभ करेंगे।

अभी पढ़ें प्रदेश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -