Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

गुजरात के लिए कांग्रेस के चुनावी वादे पर राहुल गांधी बोले- सरकार बनते ही कर्मचारियों को मिलेगा उनका हक

Gujarat Assembly Election: गुजरात में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने हैं। यहां दो दशकों से अधिक समय से भाजपा सत्ता में है। विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा समेत कांग्रेस और आम आदमी पार्टी सत्ता तक पहुंचने के लिए जी तोड़ मेहनत भी कर रही है। रविवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राज्य में कांग्रेस के […]

Edited By : Om Pratap | Updated: Oct 31, 2022 12:33
Share :

Gujarat Assembly Election: गुजरात में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने हैं। यहां दो दशकों से अधिक समय से भाजपा सत्ता में है। विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा समेत कांग्रेस और आम आदमी पार्टी सत्ता तक पहुंचने के लिए जी तोड़ मेहनत भी कर रही है।

रविवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राज्य में कांग्रेस के चुनावी वादों को लेकर एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि कांग्रेस का पक्का वादा… संविदाकर्मियों को पक्की नौकरी, पुरानी पेन्शन व्यवस्था (OPS) बहाल, समय पर प्रमोशन। राजस्थान में लागू किया, अब गुजरात में कांग्रेस सरकार बनते ही कर्मचारियों को उनका हक़ मिलेगा। 

अभी पढ़ें यूनिफॉर्म सिविल कोड पर CM अरविंद केजरीवाल बोले- BJP की नीयत खराब है, बनना चाहिए UCC

बता दें कि राहुल गांधी इनदिनों कांग्रेस के ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के लिए तेलंगाना में हैं। वे कांग्रेस के इस जनसंपर्क कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे हैं। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा अब तक कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु को कवर कर चुकी है और वर्तमान में तेलंगाना में है। यात्रा अब महाराष्ट्र पहुंचने वाली है। फिलहाल, ये स्पष्ट नहीं हुआ है कि यात्रा गुजरात से कब गुजरेगी, जहां विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा की जानी बाकी है।

अशोक गहलोत ने गुजरात में किया प्रचार

इस बीच, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को गुजरात में पार्टी के लिए चुनाव प्रचार किया। इन दौरान गहलोत ने राजस्थान और गुजरात सरकार की तुलना की। उन्होंने कहा कि गुजरात महंगाई से जूझ रहा है। किसी अन्य राज्य में ऐसी स्थिति नहीं है। इस राज्य में बेरोजगारी एक और मुद्दा है। उन्होंने कहा कि गुजरात मॉडल की तारीफ करते हुए मोदी जी प्रधानमंत्री बने लेकिन राज्य की हालत देखिए।

अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार 2018 के विधानसभा चुनावों में तत्कालीन अध्यक्ष श्री राहुल गांधी द्वारा किए गए हर वादे को पूरा कर रही है। किसान कर्जमाफी, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, संविदाकर्मियों का नियमितीकरण, बेरोजगारी भत्ता समेत तमाम वादे पूरे किए जा चुके हैं।

अभी पढ़ें कांग्रेस मजबूत विपक्ष की भूमिका सड़कों पर निभा रही है, ये गोडसे और गांधी के बीच की लड़ाई है: कन्हैया कुमार

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सामाजिक सुरक्षा की सोच को ध्यान में रखकर चिरंजीवी योजना, ओल्ड पेंशन स्कीम, इन्दिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना, इन्दिरा रसोई, इन्दिरा मातृत्व पोषण योजना, उड़ान योजना जैसी महत्वपूर्ण योजनाएं लागू की गईं हैं। आगे भी जनहित के ऐसे कामों को आगे बढ़ाते रहेंगे।

अभी पढ़ें   देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Oct 30, 2022 03:15 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें