Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

मनीष सिसोदिया का गुजरात में बड़ा ऐलान, बोले- राज्य में ‘आप’ पार्टी की सरकार बनी, तो हर चार किलोमीटर के बाद खोले जाएंगे स्कूल

सिसोदिया ने कहा कि गुजरात के लोगों ने अरविंद केजरीवाल जी के नेतृत्त्व में दिल्ली में आम आदमी पार्टी को मौका दिया तो आज दिल्ली के सारे सरकारी स्कूल शानदार हो गए।

नई दिल्ली/अहमदाबाद: गुजरात को अरविंद केजरीवाल की एक नई गारंटी मिली है। गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद साल भर के अंदर गुजरात के 8 बड़े शहरों में हर 4 किमी पर शानदार विश्वस्तरीय सरकारी स्कूल बनायेंगे जाएंगे जो आधुनिक सुविधाओं से लैस होंगे। मंगलवार को आम आदमी पार्टी के वरिष्ट नेता व दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अहमदाबाद में इसकी घोषणा की।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के मात्र 1 साल के भीतर गुजरात के 8 बड़े शहरों वडोदरा, अहमदाबाद, सूरत, भावनगर,जामनगर, राजकोट,गांधीनगर,जूनागढ़ मे हर 4 किमी पर विश्वस्तरीय सुविधाओं से लैस सरकारी स्कूल बनायेंगे जाएंगे ताकि हर पेरेंट्स को अपने घर से कुछ दुरी पर ही अपने बच्चे के लिए फ्री व शानदार शिक्षा देने वाला स्कूल मिल सकें।

उन्होंने कहा कि हमने गुजरात के 1-1 स्कूल की स्टडी की है, उसकी मैपिंग करवाई है। अरविंद केजरीवाल जी के पास स्कूलों को ठीक करने का प्लान है कि कैसे गुजरात के खस्ताहाल पड़े स्कूलों को दिल्ली के सरकारी स्कूलों की तरह शानदार बनाया जा सकता है।

अभी पढ़ेंपीएम मोदी ने 100 रुपये का सिक्का किया जारी, इंटरपोल महासभा में कहा-हमने दुनिया को बेहतर बनाने के लिए किया बलिदान 

इसलिए गुजरात के लोग एक बारअरविंद केजरीवाल जी की राजनीति को मौका दे। हम दिल्ली की तरह गुजरात में भी शानदार सुविधाओं वाले सरकारी स्कूल बनाएंगे। साथ ही प्राइवेट स्कूलों में फीस के नाम पर पेरेंट्स से होने वाली लूट पर भी लगाम लगायेंगे।

सिसोदिया ने कहा कि गुजरात के सरकारी स्कूल खस्ताहाल पड़े हुए है। आज गुजरात में जहां भी जाओ लोग बस एक ही बात करते है कि जिस तरह दिल्ली के सरकारी स्कूल ठीक हुए हैं। उस तरह आज गुजरात के सरकारी स्कूलों को भी ठीक करने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि गुजरात में अपने बच्चों को सरकारी व प्राइवेट दोनों स्कूल में पढ़ाने वाले पेरेंट्स दुखी है।

गुजरात के शहर-कस्बों में अपने बच्चों को प्राइवेट स्कूल में पढ़ाने वाले पेरेंट्स इस बात से दुखी है कि प्राइवेट स्कूल मनमानी फीस बढ़ाकर उन्हें लूट रहे हैं। वहीं जो पेरेंट्स अपने बच्चों को सरकारी स्कूल में पढ़ा रहे हैं वो इस बात से दुखी हैं कि सरकारी स्कूलों में पढ़ाई तो दूर उनके बच्चों के लिए बुनियादी सुविधाएं तक मौजूद नहीं हैं।

सिसोदिया ने कहा कि गुजरात के लोगों ने अरविंद केजरीवाल जी के नेतृत्त्व में दिल्ली में आम आदमी पार्टी को मौका दिया तो आज दिल्ली के सारे सरकारी स्कूल शानदार हो गए। फीस के नाम पर प्राइवेट स्कूलों की लूट पर लगाम गई और प्राइवेट स्कूलों ने पिछली फीस को लौटाया भी।

यदि दिल्ली में ये सब हो सकता है तो गुजरात में भी हो सकता है। बस यहां एक बार अरविंद केजरीवाल जी की राजनीति को मौका देने की जरुरत है। आज दिल्ली के हर बच्चे के लिए शानदार सुविधाओं वाले सरकारी स्कूल हैं, गुजरात में भी ऐसे स्कूलों की व्यवस्था हो सकती है।

उन्होंने आगे कहा कि हमने गुजरात के 1-1 स्कूल की स्टडी की, उसकी मैपिंग करवाई। हमने स्कूलों को ठीक करने का प्लान बनाया है कि गुजरात के खस्ताहाल पड़े स्कूलों को कैसे ठीक किया जा सकता है।

सिसोदिया ने कहा कि गुजरात में 44 लाख बच्चे प्राइवेट स्कूलों में पढ़ते है और इन सभी बच्चों के पेरेंट्स की यही शिकायतें है कि प्राइवेट स्कूल मनमर्जी फीस बढाकर उन्हें लूटने का काम कर रहे हैं। मनीष सिसोदिया ने आम आदमी पार्टी की सरकार बनते ही प्राइवेट स्कूलों की इस लूट को बंद किया जाएगा और फीस बढ़ोतरी पर रोक लगाई जाएगी।

गुजरात के खस्ताहाल पड़े सरकारी स्कूलों की हालत बयां करते हुए सिसोदिया ने कहा कि गुजरात के 48,000 सरकारी स्कूलों में 53 लाख बच्चे पढ़ रहे हैं। इन 48,000 में से 32,000 सरकारी स्कूलों की हालत बहुत जर्जर है और इनमें से 18,000 स्कूल ऐसे हैं जहां बच्चों के बैठने के लिए कमरे तक नहीं हैं|

शिक्षा के नाम पर गुजरात सरकार का बजट न के बराबर है। स्कूलों में शिक्षकों की कमी है, विद्या सहायकों की नियुक्ति नहीं हुई है, TET की परीक्षा नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल जी गुजरात की जनता को यह गारंटी दे चुके हैं कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के 1 साल के अंदर यह सारी भर्ती हो जाएगी। 1 पोस्ट भी खाली नहीं रहेगी।

अभी पढ़ेंराष्ट्रपति ने स्वीकार किया विवादित शपथ लेने वाले दिल्ली के मंत्री का इस्तीफा

 हर 4 किमी पर बनाए जाएंगे विश्वस्तरीय सुविधाओं से लैस सरकारी स्कूल

सिसोदिया ने कहा कि गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद साल भर के अंदर गुजरात के 8 बड़े शहरों में हर 4 किमी पर शानदार विश्वस्तरीय सरकारी स्कूल बनायेंगे जाएंगे जो आधुनिक सुविधाओं से लैस होंगे।

आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के मात्र 1 साल के भीतर गुजरात के 8 बड़े शहरों वडोदरा, अहमदाबाद, सूरत, भावनगर,जामनगर, राजकोट,गांधीनगर,जूनागढ मे हर 4 किमी पर विश्वस्तरीय सुविधाओं से लैस सरकारी स्कूल बनाये जाएंगे जो प्राइवेट स्कूलों से भी शानदार होंगे ताकि हर पेरेंट्स को अपने घर से कुछ दुरी पर ही अपने बच्चे के लिए फ्री व शानदार शिक्षा देने वाला स्कूल मिल सकें।

सिसोदिया ने अपील करते हुए कहा कि गुजरात की जनता ने 27 सालों से भाजपा को देखा पर भाजपा ने गुजरात के स्कूलों को बेहतर बनाने के लिए कोई काम नहीं किया बल्कि भाजपा के राज में गुजरात के सरकारी स्कूल और ज्यादा खस्ताहाल हो गए| इस बार गुजरात की जनता एक मौका आम आदमी पार्टी को दे, हम साल भर के भीतर गुजरात के सभी सरकारी स्कूलों को शानदार करके दिखायेंगे।

अभी पढ़ें प्रदेश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -