Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Gujarat Elections 2022: लापता AAP कैंडिडेट कंचन जरीवाला लौटे, सूरत ईस्ट से वापस लिया नामांकन

Gujarat Elections 2022: गुजरात में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार इसुदन गढ़वी ने ट्वीट कर आरोप लगाया कि ''बीजेपी 'आप' से इतनी डर गई है कि गुंडागर्दी पर आ गई है!''

Gujarat Elections 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की ओर से सूरत ईस्ट के लापता प्रत्याशी कंचन जरीवाला वापस लौट आए हैं। आम आदमी पार्टी की ओर से उनके अपहरण का दावा किए जाने के एक घंटे बाद ही जरीवाला सामने आ गए। उन्होंने सूरत ईस्ट से अपना नामांकन भी वापस ले लिया है।

बता दें कि बुधवार सुबह आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राघव चड्ढा ने कंचन जरीवाला के अपहरण का दावा किया था।

अभी पढ़ें Gujarat Elections 2022: ‘अगर BJP को बहुमत मिलता है…’,: अमित शाह ने गुजरात के CM फेस को लेकर कही ये बात

 

14 नवंबर को किया था नामांकन दाखिल

कंचन जारीवाला ने 14 नवंबर को अपना नामांकन दाखिल किया था। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने दावा किया है कि BJP के गुंडों ने सूरत पूर्व से हमारे MLA कंचन जरीवाला का अपहरण कर लिया है।

AAP के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीधे तौर पर बीजेपी पर जरीवाला का अपहरण करने और उसे एक अज्ञात स्थान पर ले जाने का आरोप लगाया। चड्ढा ने कहा, सूरत पूर्व सीट से हमारे उम्मीदवार कंचन जरीवाला का भाजपा ने अपहरण कर लिया है। चड्ढा ने प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि आप ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को सूचित कर दिया है और जल्द ही औपचारिक शिकायत दाखिल करेगी।

केजरीवाल ने लगाया था ये आरोप

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि सूरत (पूर्व) से हमारी प्रत्याशी कंचन जरीवाला और उनका परिवार कल से लापता है। पहले बीजेपी ने उनका नामांकन रद्द कराने की कोशिश की, लेकिन उनका नामांकन स्वीकार कर लिया गया। बाद में उन पर नामांकन वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा था। केजरीवाल ने पूछा कि क्या उसका अपहरण कर लिया गया है?

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि भाजपा ने गुजरात के सूरत (पूर्व) से हमारी उम्मीदवार कंचन जरीवाला का अपहरण कर लिया है। उन्हें आखिरी बार कल आरओ कार्यालय में देखा गया था। उन्होंने उनका नामांकन रद्द कराने की कोशिश की। बाद में उन पर नामांकन वापस लेने का दबाव बनाया गया। इससे चुनाव आयोग पर सवाल उठते हैं।

गुजरात में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार इसुदन गढ़वी ने ट्वीट कर आरोप लगाया कि ”बीजेपी ‘आप’ से इतनी डर गई है कि गुंडागर्दी पर आ गई है!” उन्होंने कहा कि “सूरत पूर्व से हमारे कंचन जरीवाला के चुनाव लड़ने के पीछे भाजपा कुछ दिनों से थी और आज वह गायब है! माना जा रहा है कि भाजपा के गुंडे उन्हें उठा ले गए हैं! उसका परिवार भी लापता है! भाजपा कितना गिरेगी?”

अभी पढ़ें पॉलिटिकल तनाव, आर्थिक मंदी, महामारी… ऐसे समय में G-20 पर पूरे विश्व को भरोसा: PM मोदी

भाजपा ने आप के आरोपों का दिया जवाब

आरोपों का जवाब देते हुए बीजेपी के एक पदाधिकारी ने कहा कि आप इस तरह के बेबुनियाद आरोप लगाकर सुर्खियों में आने की कोशिश कर रही है। अगर उनके उम्मीदवार या उनके परिवार के सदस्य गायब हैं तो उन्हें पहले शिकायत दर्ज करने दें। जांच अधिकारी सच्चाई का पता लगाएंगे। आप का बिना किसी सबूत के इतने निचले स्तर तक गिरना इस चुनाव में प्रासंगिक बने रहने की उनकी हताशा को दर्शाता है।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -