Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

DJB उपाध्यक्ष ने की समीक्षा बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

नई दिल्ली: दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष सौरभ भारद्वाज ने सोमवार को दिल्ली जल बोर्ड मुख्यालय में डीजेबी के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस बैठक में बिल संबंधी शिकायतों, सीवर और पानी से जुड़े प्रोजेक्ट्स की समीक्षा की गई। सौरभ भारद्वाज को दिल्ली जल बोर्ड के राजस्व विभाग के अधिकारियों द्वारा पिछले […]

Edited By : Amit Kasana | Updated: Feb 14, 2023 11:24
Share :
Delhi News, saurabh Bhardwaj
सौरभ भारद्वाज

नई दिल्ली: दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष सौरभ भारद्वाज ने सोमवार को दिल्ली जल बोर्ड मुख्यालय में डीजेबी के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस बैठक में बिल संबंधी शिकायतों, सीवर और पानी से जुड़े प्रोजेक्ट्स की समीक्षा की गई। सौरभ भारद्वाज को दिल्ली जल बोर्ड के राजस्व विभाग के अधिकारियों द्वारा पिछले एक हफ्ते में बिल संबंधी शिकायतों का निपटारा करने की स्टेटस रिपोर्ट सौंपी गई। वही अधिकारियों ने डीजेबी उपाध्यक्ष को पानी का उत्पादन करने वाले वाटर ट्रीटमेंट प्लांटस की ताजा स्थिति से अवगत कराया।

और पढ़िए –Adani Row: गौतम अडानी ने तीन कंपनियों के शेयर रखे गिरवी, SBICAP ट्रस्टी ने किया खुलासा, जानें पूरा मामला

पानी के बिल से जुड़ी शिकायतों का निपटारा करने में आई तेजी

समीक्षा बैठक की सबसे पहले दिल्ली जल बोर्ड के राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की शुरुआत की गई। बैठक में अलग-अलग क्षेत्रों के अधिकारियों से उनके क्षेत्र में पानी के बिल से संबंधित शिकायतों के बारे में जानकारी मांगी गई। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि इस तरह की शिकायतों में दिल्ली जल बोर्ड द्वारा किए जा रहे प्रयासों से कमी आनी शुरू हो गई है। वही इन शिकायतों का जल्द निपटारा भी किया जा रहा है।

नए और रुके हुए प्रोजेक्ट्स को जल्द मिलेगी मंजूरी

दिल्ली जल बोर्ड दिल्लीवासियों को बेहतर जलापूर्ति देने के लिए दृढ़ संकल्पित है। इस संकल्प को पूरा करने के लिए दिल्ली में सीमित संसाधनों के बावजूद पानी का उत्पादन बढ़ाने के लिए तेजी से काम किया जा रहा है। पानी का उत्पादन बढ़ाने के लिए वाटर ट्रीटमेंट प्लांट की क्षमता बढ़ाने के प्रयास किए जा रहे है और साथ ही वाटर बॉडीज को पुनर्जीवित करने के लिए कई प्रोजेक्ट्स पर काम किया जा रहा है। इस बैठक में सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों से पानी से जुड़े प्रोजेक्ट्स की स्टेटस रिपोर्ट मांगी। सौरभ भारद्वाज ने बताया कि यमुना के पानी में अमोनिया जैसे प्रदूषित तत्वों की मात्रा बढ़ने से वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में कई बार उत्पादन प्रभावित होता है।

और पढ़िए –Uttar Pradesh: आजम और अब्दुल्ला को 2-2 साल की सजा, क्या अब बेटे की भी जाएगी विधायकी?

सीवरेज प्रोजेक्ट स्वच्छ यमुना के लिए अहम

दिल्ली की लाइफ लाइन यानी यमुना की स्वच्छता के लिए पूरी दिल्ली को सीवेज सिस्टम से जोड़ना सबसे महत्वपूर्ण कार्य है। इस कार्य को पूरा करने के लिए दिल्ली जल बोर्ड दिल्ली में जगह-जगह अपने सीवेज नेटवर्क का विस्तार कर रहा है। जिसके तहत दिल्ली में नए क्षेत्रों को सीवेज नेटवर्क से जोड़ने के लिए सीवर लाइन बिछाई जा रही है। दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष सौरभ भारद्वाज ने सीवेज से जुड़े प्रोजेक्ट्स की भी अधिकारियों के साथ समीक्षा की। अधिकारियों ने सौरभ भारद्वाज को सीवेज प्रोजेक्ट्स की प्रगति के बारे में अवगत कराया। सौरभ भारद्वाज का कहना है कि यमुना की स्वच्छता के लिए युद्ध स्तर पर काम जारी है और इसके लिए दिल्ली के उन क्षेत्रों में भी सीवर लाइन पहुंचाई जा रही है जहां अब तक सीवर लाइन नहीं पहुंच पाई थी।

और पढ़िए –देश से जुड़ीखबरेंयहाँ पढ़ें

First published on: Feb 13, 2023 08:06 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें