Wednesday, December 7, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

‘लंपी वायरस नाइजीरिया से आया है, चीते भी वहीं से लाए गए हैं’, महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष का बयान

पटोले ने दावा किया कि किसानों को नुकसान पहुंचाने के लिए इस भाजपा सरकार ने जानबूझकर ऐसा किया है।

Nana Patole: महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले का अजीब बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि भारत में लंपी वायरस नाइजीरिया से आया है और वहीं से पिछले महीने आठ चीते भी लाए गए हैं जो यहां जानवरों में इस बीमारी को फैला रहे हैं। बता दें कि पिछले महीने आठ चीते नाइजीरिया से नहीं बल्कि नामीबिया से लाए गए थे जिन्हें 17 सितंबर को मध्य प्रदेश के कूनो नेशनल पार्क में छोड़ा गया है।

अभी पढ़ें Cheetah of Namibia: 16 घंटे का सफर कर बिना रुके नामीबिया से भारत आएंगे चीते

नाना पटोले ने अपने बयान में आत्मविश्वास दिखाते हुए कहा कि यह ध्यान देने योग्य है कि चीता अफ्रीकी राष्ट्र से आए थे और उन्हें पिछले महीने मध्य प्रदेश के कुनो नेशनल पार्क में छोड़ दिया गया था। महाराष्ट्र कांग्रेस के इस बयान से अलग आपको बता दें कि चीतों को भारत आए हुए मात्र 20 दिन हुए हैं जबकि लंपी वायरस करीब तीन महीने से फैला है।

नाना पटोले ने कहा कि चीतों को किसानों के खिलाफ एक साजिश के तहत लाया गया है। पटोले ने दावा किया कि किसानों को नुकसान पहुंचाने के लिए इस भाजपा सरकार ने जानबूझकर ऐसा किया है। केंद्र सरकार के अनुसार, जुलाई में लंपी वायरस के प्रकोप की पुष्टि हुई थी और सितंबर के मध्य तक देश भर में इस बीमारी ने 67,000 से अधिक मवेशियों की जान ले ली थी।

कांग्रेस नेता के बयान पर भाजपा की प्रतिक्रिया

पटोले के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए, भाजपा विधायक राम कदम ने कहा कि कांग्रेस को उनके बयान के लिए नोबेल पुरस्कार मिलना चाहिए। यह हास्यास्पद है। वह महाराष्ट्र के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद से सुर्खियों में हैं। उन्होंने जो आरोप लगाए हैं वे पूरी तरह से निराधार हैं और अगर कांग्रेस नेतृत्व के पास इस तरह का तर्क है, तो पूरी कांग्रेस पार्टी को नोबेल पुरस्कार से सम्मानित किया जाना चाहिए।

अभी पढ़ें Cheetah In India: चीतों के आगमन पर बोले सीएम शिवराज, कहा- 70 साल बाद आया ऐतिहासिक पल

विधायक ने कहा कि हम अपने देश में चीतों को लाए, यह कितना गर्व का क्षण था और सराहना करने के बजाय कांग्रेस नेतृत्व इसे लंपी वायरस से जोड़ रहा है। उन्होंने कहा कि सिर्फ लोगों को गुमराह करने के लिए महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष निराधार बातें कर रहे हैं, इसलिए मेरा कहना है कि कांग्रेस नेता आगे आएं और माफी मांगें।

अभी पढ़ें   देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -