Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

सीएम योगी आदित्यनाथ के भाई को अब आर्मी में मिला यह पद

CM Yogi Adityanath Brother Subedar Shailendra Promoted: उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के भाई सूबेदार शैलेंद्र को सूबेदार मेजर के पद पर पदोन्नत किया गया है। वे फिलहाल चीन से लगी सीमा पर तैनात हैं। बता दें कि सूबेदार मेजर गढ़वाल स्काउट्स रेजिमेंट में सवोेच्च गैर-कमीशन अधिकारी रैंक है। सेना के अधिकारियों की मानें तो सीएम […]

Edited By : Rakesh Choudhary | Updated: Sep 4, 2023 19:05
Share :
CM Yogi Adityanath Brother Subedar Shailendra Promoted
Subedar Shilendra

CM Yogi Adityanath Brother Subedar Shailendra Promoted: उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के भाई सूबेदार शैलेंद्र को सूबेदार मेजर के पद पर पदोन्नत किया गया है। वे फिलहाल चीन से लगी सीमा पर तैनात हैं। बता दें कि सूबेदार मेजर गढ़वाल स्काउट्स रेजिमेंट में सवोेच्च गैर-कमीशन अधिकारी रैंक है। सेना के अधिकारियों की मानें तो सीएम के भाई अच्छे सिपाही हैं। उन्होंने कहा कि अगर नेताओं के परिवारों के लोग अच्छे सैनिक या किसान हो तो देश की वास्तविकता को समझेंगे और आम-आदमी के प्रति सहानुभूति रखेंगे। रिटायर्ड कर्नल बीएस राजावत ने कहा कि मैं सूबेदार मेजर शैलेंद्र को बधाई देता हूं, वह अच्छे सैनिक होने पर गर्व का अनुभव कराते हैं।

जानें क्या है गढ़वाल स्काउट यूनिट

गढ़वाल स्काउट यूनिट पहाड़ी सीमाओं की रक्षा के लिए सैनिकों के रूप में स्थानीय व्यक्तियों को भर्ती करती है। चीन के साथ लगती वास्तविक नियंत्रण रेखा के कारण यह सीमा काफी महत्वपूर्ण हैं। कुछ साल पहले एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में सीएम योगी के भाई शैलेंद्र ने कहा था कि वह बचपन से देश की सेवा में जाना चाहते थे। इसीलिए वे स्काउट गाइड में शामिल हुए। इस इंटरव्यू में उन्होंने अपने भाई सीएम योगी की तारीफ की थी।

पिता भी रहे चुके हैं फाॅरेस्ट रेंजर

गौरतलब है कि सीएम योगी अपने परिवार से बहुत कम मिलते हैं। सीएम योगी 4 भाई-बहन हैं। इसमें मानवेंद्र मोहन सबसे बड़े हैं। इसके बाद शैलेंद्र और महेंद्र मोहन हैं। योगी का पूरा परिवार साधारण जीवन बसर करता है। योगी के पिता भी फाॅरेस्ट रेंजर रह चुके हैं। योगी का नाथ संप्रदाय से दीक्षा लेने से पहले नाम अजय सिंह था। बता दें कि योगी एक बहन भी हैं। जो पौड़ी गढ़वाल में भुवनेश्वरी देवी मंदिर के प्रसाद की दुकान चलाती हैं।

First published on: Sep 04, 2023 06:55 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें