Friday, September 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

MP में सकल घरेलू उत्पाद की कार्यशाला में पहुंचे सीएम शिवराज, कहा- घरेलू उत्पाद को बढ़ावा देने के लिए किया जाएगा डेटा बैंक तैयार

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे हॉल में एमपी सकल घरेलू उत्पाद की कार्यशाला हुई। कार्यपद्धति एवं गणना पर प्रशिक्षण-सह-कार्यशाला के समापन अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पहुंचे।

भोपाल: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे हॉल में एमपी सकल घरेलू उत्पाद की कार्यशाला हुई। कार्यपद्धति एवं गणना पर प्रशिक्षण-सह-कार्यशाला के समापन अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पहुंचे। घरेलू उत्पाद को बढ़ावा देने के लिए आयोजित कार्यशाला में सीएम शिवराज ने कहा कि प्रदेश में हम एकीकृत डेटा बैंक तैयार करेंगे।

तकनीकी सुविधाओं के साथ मजबूती प्रदान करेंगे। उन्होंने कहा कि हर चीज में लक्ष्य तय करना जरूरी है। देश की economy में मध्यप्रदेश का क्या योगदान रहे, इसके बारे में हम बैठे और सोचा। अनुमानित आंकडे़ देखे। परिश्रम से अनुमानित आंकड़े हम जरूर प्राप्त करेंगे।

हम ध्यान नहीं देते थे कितनी आर्थिक गतिविधियां अलग-अलग क्षेत्र में चल रहे हैं। मैंने फिर ध्यान देना शुरू किया। जिनका काम डेटा कलेक्शन का था वो विधायक और सांसद निधि का काम देख रहे हैं। वित्त मंत्री जी सांसद-विधायकों का काम इनसे वापिस लिया जाए।

डेटा का काम बहुत महत्वपूर्ण है। योजनाओं के बेहतर काम के लिए ये जरूरी है। हर काम के लिए पूरी ट्रेनिंग देंगे और आवश्यक व्यवस्था करेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सांख्यिकी आयोग का गठन किया है।

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -