Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

आखिरी मिनट तक अटकी रही सांसें, छत्तीसगढ़ की इस सीट पर महज 16 वोट से जीता उम्‍मीदवार

Kanker Chhattisgarh Chunav Result 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भाजपा ने दो तिहाई बहुमत से जीत हासिल की है। आईये जानतें हैं छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव से जुड़े रोचक किस्से।

Edited By : Rakesh Choudhary | Updated: Dec 4, 2023 12:38
Share :
Kanker Chhattisgarh Chunav Result 2023
Kanker Chhattisgarh Chunav Result 2023

Kanker Chhattisgarh Chunav Result 2023: भाजपा ने छत्तीसगढ़ में 5 साल बाद कांग्रेस को परास्त कर फिर सत्ता हासिल की है। चुनाव में भाजपा ने 54 सीटों पर जीत दर्ज की। वहीं कांग्रेस चुनाव में 35 सीटों पर सिमट गई। आज राजधानी जयपुर में भाजपा के विधायक दल की बैठक होगी। हालांकि भाजपा हाईकमान ने अभी तक केंद्रीय पर्यवेक्षकों का ऐलान नहीं किया है लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि पार्टी आज शाम तक पर्यवेक्षकों का ऐलान कर सकती है।

यह भी पढ़ेंः अब हुआ इंसाफ! दंगे में बेटे की हुई मौत, न्‍याय नहीं मिला, अब 7 बार के MLA को हराया 

इस बीच चुनाव में हार-जीत से जुड़े कई रोचक तथ्य सामने आ रहे हैं। इस बार के चुनाव में कांकेर सीट से रोचक तथ्य सामने आया है। यहां भाजपा के उम्मीदवार आशाराम नेताम ने मात्र 16 वोट से कांग्रेस के उम्मीदवार शंकर ध्रुवा को पराजित किया है। आशाराम नेताम को चुनाव में 67 हजार 980 वोट मिले वहीं शंकर ध्रुवा को 67 हजार 964 मिले। इस सीट पर 2018 में कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी।

Whtasapp Channel Logo Template

कांकेर की 3 में से 2 सीटों पर भाजपा विजयी

ऐसे में भाजपा के उम्मीदवार ने मात्र 16 वोटों से इस चुनाव में जीत दर्ज की। बता दें कि कांकेर जिले में विधानसभा की 3 सीटें हैं। तीनों सीटें एसटी वर्ग के लिए आरक्षित हैं। कांकेर आदिवासी इलाका है। इसी जिले की दो अन्य सीटों अंतागढ़ और भानुप्रतापपुर है। जिसमें अंतागढ़ से भाजपा उम्मीदवार विक्रम उसेंडी ने जीत दर्ज की तो वहीं भानुप्रतापपुर से कांग्रेस की सावित्री मंडावी ने जीत हासिल की।

First published on: Dec 04, 2023 11:51 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें