---विज्ञापन---

छत्तीसगढ़ में कांकेर, महासमुंद और राजनांदगांव के लिए चुनाव प्रेक्षकों की नियुक्ति, अधिकारियों ने लिया जायजा

Chhattisgarh Lok Sabha Election 2024: भारत निर्वाचन आयोग की तरफ से कांकेर, महासमुंद और राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के लिए सामान्य प्रेक्षक, पुलिस प्रेक्षक और व्यय प्रेक्षक की नियुक्ति की गई है।

Edited By : Pooja Mishra | Updated: Apr 4, 2024 13:43
Share :
Chhattisgarh Lok Sabha Election 2024
छत्तीसगढ़ लोकसभा चुनाव 2024

Chhattisgarh Lok Sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग की तरफ से तैयारियां तेज कर दी गई हैं। दरअसल राज्य में भारत निर्वाचन आयोग की तरफ से कांकेर, महासमुंद और राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के लिए सामान्य प्रेक्षक, पुलिस प्रेक्षक और व्यय प्रेक्षक की नियुक्ति की गई है। अपनी नियुक्ति के साथ ही ये प्रेक्षक इन तीनों लोकसभा क्षेत्र में पहुंच गए और क्षेत्रों का जायजा लिया है।

इन अधिकारियों की हुई नियुक्ति 

छत्तीसगढ़ के इन तीनों लोकसभा क्षेत्रों में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त किए गए प्रेक्षक की सूची में 3 अधिकारियों के नाम शामिल हैं, जिनमें 2005 बैच के IAS डॉ. एमटी रेजु को सामान्य प्रेक्षक के रूप में नियुक्त किया गया है। वहीं 2011 बैच के IPS अधिकारी एम राकेश चंद्र कलासागर को पुलिस प्रेक्षक और 2014 बैच के IRS (आयकर) अधिकारी संदीप मोंडल को व्यय प्रेक्षक के रूप में नियुक्त किया गया है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ डिप्टी सीएम बोले- ‘सरकार नक्सलियों के साथ बातचीत करने को तैयार, हम सिर्फ विकास चाहते हैं’

किसकी कहां हुई नियुक्ति 

आयोग ने राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र के लिए IAS अधिकारी शशि रंजन को सामान्य प्रेक्षक, IPS अधिकारी योगेन्द्र कुमार को पुलिस प्रेक्षक और IDAS प्रवीण रंजन को व्यय प्रेक्षक नियुक्त किया है। वहीं महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के लिए IAS डॉ. समित शर्मा को सामान्य प्रेक्षक, IPS एम. राकेश चंद्र कलासागर को पुलिस प्रेक्षक नियुक्त किया गया है। आयोग ने महासमुंद जिले के लिए भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी मनीष कुमार डबास को नियुक्त किया है। वहीं धमतरी और गरियाबंद जिले के लिए IRS अधिकारी राम प्रभु उदय आर को व्यय प्रेक्षक नियुक्त किया गया है।

First published on: Apr 04, 2024 01:43 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें