---विज्ञापन---

CG: भीषण गर्मी के बीच बिजली विभाग का नोटिफिकेशन, 9 से 12 बजे तक बत्ती गुल

Chhattisgarh Electricity Department Issued Notification: छत्तीसगढ़ बिजली विभाग ने एक नोटिफिकेशन जारी करते हुए बताया कि बारिश से पहले 11 और 33 केवी सब-स्टेशन फीडर्स में मेंटेनेंस कार्य के चलते 18 मई तक प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक 3 घंटे के लिए बिजली बंद रहेगी।

Edited By : Pooja Mishra | Updated: May 17, 2024 12:37
Share :
Chhattisgarh Electricity Department Issued Notification

Chhattisgarh Electricity Department Issued Notification: छत्तीसगढ़ में इन दिनों भीषण गर्मी ने लोगों के जीना मुश्किल कर रखा है। ऐसे में इसी बीच प्रदेश के बिजली विभाग की तरफ से एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इसमें बताया गया है कि विभाग बारिश से पहले 11 और 33 केवी सब-स्टेशन फीडर्स में मेंटेनेंस का काम कर रहे हैं, जिसके चलते इस भीषण गर्मी में 18 मई तक प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक 3 घंटे के लिए बिजली बंद रहेगी।

घंटों तक बिजली बंद

बिजली विभाग के इस मेंटेनेंस की वजह से शहरी इलाके जहां कुछ घंटों के लिए बिजली बंद का सामना कर रहे हैं। वहीं ग्रामीण इलाकों में मौसम में बदलाव के बाद तो कई घंटों तक बिजली बंद रहती है। गांव में तो बिजली व्यवस्था भगवान भरोसे हैं, वहीं शहर में भी बुरा हाल है। बिजली आने और जाने का कोई टाइम नहीं है। इसे लेकर लोगों में आक्रोश है, हालांकि इसके जवाब में विभाग मेंटेनेंस का हवाला देकर जल्द व्यवस्था दुरुस्त होने की बात कह रहा है।

यह भी पढ़ें: ‘जिहादियों के साथ है कांग्रेस का हाथ’, भाजपा सांसद सुनील सोनी ने लगाया आरोप

मेंटेनेंस के नाम पर बिजली की अघोषित कटौती

बिजली सरप्लस राज्य छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी में शहर से लेकर गांव तक मेंटेनेंस के नाम पर बिजली की अघोषित कटौती चल रही है। जिससे लोग हलाकान हैं। हर साल बिजली विभाग में तकनीकी दिक्कत न आए इसके लिए तीन हजार करोड़ रुपये मेंटेनेंस के नाम पर खर्च किए जाते हैं, लेकिन मेंटेनेंस के नाम पर सिर्फ पेड़ों की टहनियों की कटाई कर औपचारिकता निभाई जाती है। एक बार फिर प्री-मानसून मेंटेनेंस के नाम पर बिजली बंद करने का सिलसिला शुरू हो गया है।

First published on: May 17, 2024 12:37 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें