Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

दिलचस्प है अनोखे कबूतर संजू की कहानी जो बाइक से लगाता है रेस, शहबाज अली से दोस्ती

Sanju Pigeon: कबूतर पक्षी के बारे में कौन नहीं जानता लेकिन क्या आपने ऐसे कबूतर के बारे में सुना है जो बाइक से रेस लगाता हो? इसका नाम है 'संजू'। संजू और इसके मालिक शहबाज की दोस्ती देखने लायक है। चलिए संजू कबूतर के बारे में जानते हैं।

Edited By : Prerna Joshi | Updated: Feb 25, 2024 12:42
Share :
Bihar Sanju Pigeon
Bihar Sanju Pigeon

Sanju Pigeon: कबूतर पक्षी तो आपने देखा ही होगा। यह काफी शांत दिखता है और यह सुंदर भी होता है। लेकिन अगर आपको सुनने में आए कि कबूतर बाज की तरह तेज उड़ रहा है तो आपका क्या रिएक्शन होगा? ऐसा रियल में है और कहीं नहीं बल्कि बिहार के सीवान में ही यह पाया गया है। उत्तर प्रदेश के आरिफ और सारस पक्षी की दोस्ती के बारे में कौन नहीं जानता।

आज आपको एक कबूतर और शहबाज अली की दोस्ती के बारे में बताते हैं। यह कहानी बेहद अलग है। यही तो वह दोस्ती है जिस वजह से सीवान जिले के चांदपाली गांव के शहबाज अली इन दिनों सुर्खियां बटोर रहे हैं। इस दोस्ती की कहानी सुन आप भी हैरान हो जाएंगे। चलिए आपको पूरी कहानी बताते हैं।

यह भी पढ़ें: ‘कसम खाओ कि…’, पर्स से 35 रुपये गायब होने पर बच्चों को लेकर मंदिर जाने वाली टीचर का ट्रांसफर

बाइक से लगाता रेस

क्या आपने कभी कबूतर और बाइक की रेस देखी या सुनी है? ऐसा असलियत में होता है। दरअसल, संजू शहबाज की बाइक के साथ रेस लगाता है। ऐसा एक या दो दिन नहीं बल्कि संजू रोज बाइक की रफ्तार से उड़ते हुए रेस लगाया करता है।

5 साल से ट्रेन किया जा रहा संजू कबूतर

शाहबाज अली ने अपने कबूतर दोस्त का नाम संजू रखा हुआ है। उन्होंने दोनों की दोस्ती के बारे में बात करते हुए कहा कि वह 5 साल पहले कबूतर के बच्चे को लेकर आए थे। आज वही कबूतर बड़ा हो चुका है जिसका उन्होंने नाम रखा संजू। संजू शहबाज की सारी बातें समझता है और उसपर रिएक्शन भी देता है। संजू उनके साथ घूमने भी जाता है और हमेशा उनके साथ ही रहता है।

यह भी पढ़ें: डीजे पर बजा ‘तमंचे पर डिस्को’ तो डांस करते-करते कुख्यात अपराधी ने दनादन कर दी फायरिंग

बात करें संजू कबूतर की डाइट की तो यह फूले चने खाता है। शहबाज के पास कुल तीन कबूतर हैं। इनमें से दो कबूतरों को ट्रेन किया जा रहा है। जबकि, संजू कबूतर ट्रेंड है। कबूतरों को ट्रेन करने के लिए काफी टाइम दिया जाता है।

First published on: Feb 25, 2024 12:42 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें