---विज्ञापन---

बिहार में बेरोजगारों को मिलेगा बेरोजगारी भत्ता, नीतीश कुमार की कैबिनेट का बड़ा फैसला

Bihar Latest News : नीतीश कुमार की अध्यक्षता में शुक्रवार को कैबिनेट की बैठक हुई, जिसमें 25 एजेंडों पर मुहर लगाई गई। इस दौरान नीतीश सरकार ने बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने का फैसला लिया।

Edited By : Deepak Pandey | Updated: Jun 14, 2024 20:32
Share :
Nitish Kumar
नीतीश कुमार को मिला नए भतीजे का साथ।

Nitish Cabinet Big Decision : बिहार में अब बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता मिलेगा। इसे लेकर नीतीश कुमार की कैबिनेट में शुक्रवार को बड़ा फैसला लिया लिया, जिसमें बिहार बेरोजगारी भत्ता नियमावली 2024 को मंजूरी मिली। इसके तहत अगर तय हुई व्यवस्था के अनुसार बेरोजगारी का आवेदन देने के बाद आवेदकों को 15 दिन के अंदर रोजगार नहीं मिलता है तो राज्य सरकार द्वारा तय सीमा के भीतर दैनिक बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई में हुई कैबिनेट की बैठक में शुक्रवार को कई बड़े फैसले लिए गए। नीतीश कैबिनेट ने 25 प्रस्तावों पर मुहर लगाई। इसके तहत ही बिहार सरकार ने बेरोजगारी भत्ता नियमावली को मंजूरी दी। अब सरकार मनरेगा योजना के तहत बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देगी।

यह भी पढ़ें : विधानसभा चुनाव में नीतीश-लालू की जीत आसान नहीं, प्रशांत किशोर और पवन सिंह बढ़ाएंगे मुश्किल

ऐसे मिलेगा बेरोजगारी भत्ता

बिहार में बेरोजगारी भत्ता नियमावली 2024 के तहत बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। अगर किसी बेरोजगार युवक को बेरोजगारी का आवेदन करने के 15 दिन के अंदर रोजगार नहीं मिलता है तो राज्य सरकार उसे मांग तिथि से तय सीमा के भीतर दैनिक बेरोजगारी भत्ता देगी।

यह भी पढ़ें : पप्पू यादव वसूल रहा रंगदारी! बिजनेसमैन बोला- पूर्णिया में रहने को एक करोड़ मांगे, दी मारने की धमकी

नीतीश कैबिनेट में ये भी हुए फैसले

बिहार में अब 15 साल पुरानी सरकारी गाड़ियों का फिर से 5 साल के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं होगा। यानी 15 साल पुरानी गाड़ियां सड़क पर नजर नहीं आएंगी। इसके अलावा नीतीश सरकार ने राज्य कर्मचारियों के मकान किराया की दर में भी संशोधन किया है। आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव से पहले नीतीश सरकार का यह बड़ा फैसला है।

First published on: Jun 14, 2024 08:08 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें