Saturday, 13 April, 2024

---विज्ञापन---

बक्सर से कटा टिकट तो क्या है अगला प्लान? अश्विनी चौबे 28 मार्च को करेंगे बड़ा ऐलान

Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बज गया है। राजनीतिक पार्टियों ने चुनावी प्रचार में अपनी पूरी ताकत लगा दी है। भाजपा ने कई सांसदों और केंद्रीय मंत्रियों के टिकट काट दिए हैं, जो पार्टी को चुनाव में नुकसान पहुंचा सकते हैं।

Edited By : Deepak Pandey | Updated: Mar 26, 2024 20:30
Share :
Ashwini-Choubey
भाजपा से टिकट कटने से नाराज हैं अश्विनी कुमार चौबे।

Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी सरगर्मियां बढ़ गई हैं। राजनीतिक दलों ने चुनाव में अपनी ताकत झोंक दी है। भारतीय जनता पार्टी ने अबतक 405 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। इस बार भाजपा ने मौजूदा कई सांसदों और केंद्रीय मंत्रियों के टिकट काट दिए हैं। टिकट कटने से कई नेता नाराज हैं। आइए जानते हैं कि बक्सर से टिकट कटने पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे का अगला क्या प्लान है?

28 मार्च को प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे बक्सर सांसद

बिहार में एनडीए गठबंधन के तहत भाजपा के पाले में 17 लोकसभा सीटें आई हैं, जहां पार्टी ने प्रत्याशी उतार दिए हैं। बीजेपी ने बक्सर से मौजूदा सांसद और केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे का टिकट काट दिया। पार्टी ने उनकी जगह पर मिथिलेश तिवारी को उम्मीदवार बनाया है। टिकट कटने से नाराज अश्विनी चौबे 28 मार्च को अपने अगले कदम को लेकर बड़ा ऐलान करेंगे।

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Election 2024 : बसपा ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, देखें पूरी List

क्या निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे अश्विनी चौबे

बक्सर लोकसभा सीट से टिकट नहीं मिलने के बाद केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। वे गुरुवार की सुबह 11 बजे दिल्ली में अपने आवास 30 एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर मीडिया से बात करेंगे। सूत्रों के अनुसार, अश्विनी चौबे भविष्य के कदम के बारे में जानकारी देंगे। कयास लगाए जा रहे हैं कि वे निर्दलीय ही बक्सर से चुनाव लड़ सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो भाजपा उम्मीदवार मिथिलेश तिवारी को बड़ा नुकसान पहुंचेगा और इसका लाभ इंडिया गठबंधन को मिलेगा।

यह भी पढ़ें : कौन हैं रवनीत सिंह बिट्टू? पंजाब में कांग्रेस को दिया झटका, भाजपा में हुए शामिल

केंद्रीय मंत्री ने समर्थकों से धैर्य बनाए रखने की अपील की

भाजपा से टिकट कटने के बाद बक्सर सांसद अश्विनी कुमार चौबे ने होली के दिन पहली प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने एक्स पर वीडियो शेयर कर कहा कि बक्सर समेत पूरे देशवासियों को होली की बहुत बहुत शुभकामना। बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक यह पर्व है। सत्य परेशान हो सकता है, लेकिन पराजित नहीं हो सकता है। उन्होंने अपने समर्थकों को धैर्य बनाए रखना का आग्रह किया। उनके इस पोस्ट से ऐसा लगता है कि वे कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं।

First published on: Mar 26, 2024 08:30 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें