Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Bihar News: सरकारी ऑफिस से स्कूल तक सिर पर किताब ढोकर ले गए छात्र, हेडमास्टर सस्पेंड

DPO ने हनुमाननगर मध्य विद्यालय की प्रभारी हेडमास्टर सुचित्रा रेखा राय और नारायणपुर मध्य विद्यालय के हेडमास्टर सुरेश पासवान को निलंबित कर दिया है।

समस्तीपुर: बिहार के समस्तीपुर जिले में दो सरकारी स्कूलों के छात्रों को अपने सिर पर किताबों का ढोकर ले जाने के लिए मजबूर होना पड़ा। छात्रों को कथित तौर पर हेडमास्टर की ओर से एक सरकारी कार्यालय से किताबें ले जाने के लिए कहा गया था। घटना बिहार के समस्तीपुर जिले की है।

हनुमाननगर मध्य विद्यालय और नारायणपुर मध्य विद्यालय के हेडमास्टर ने कथित तौर पर अपने स्कूल में छात्रों को अपने सिर पर किताबों का बंडल ले जाने के लिए मजबूर किया। सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीरों में छात्रों को सिर पर बोरियों में किताबें ले जाते हुए देखा जा सकता है। कथित तौर पर छात्रों को करीब एक किलोमीटर से अधिक की पैदल यात्रा करनी पड़ी।

अभी पढ़ें Rajasthan Politics: राजेंद्र गुढ़ा ने दिया बयान, बोले- हम आलाकमान के साथ

शिक्षकों में से एक ने आरोप लगाया कि उन्हें स्कूल के हेडमास्टर ने छात्रों के माध्यम से किताबें भेजने के लिए कहा था। एक अन्य शिक्षक ने कहा कि वे अब बूढ़े हो गए हैं, इसलिए उन्होंने छात्रों से किताबें ले जाने को कहा।

सोशल मीडिया यूजर्स ने पूछे सवाल

उधर, वायरल तस्वीरों को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स ने कमेंट्स किए हैं। एक यूजर ने सवाल पूछा कि छात्रों को ऐसा करने के लिए क्यों मजबूर किया गया? क्या स्कूल के पास रिक्शा या गाड़ी किराए पर लेने के लिए पर्याप्त धन नहीं था? इस बीच तस्वीरों के वायरल होने के बाद अधिकारी तुरंत हरकत में आ गए और दोनों स्कूलों के हेडमास्टर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

जानकारी के मुताबिक, बिहार में शिक्षा विभाग ‘चाक’ नाम से एक कार्यक्रम चला रहा है और उसी के अनुसार विभाग ने किताबों के बंडलों को बीआरसी भवन मोहिउद्दीननगर भेजा था। यहां से ब्लॉक एजुकेशन अफसर की देखरेख में इन किताबों को प्रखंड के सभी सरकारी स्कूलों में भेजा जाना था।

अभी पढ़ें दलित ने किया पोस्टमॉर्टम तो अंतिम संस्कार में नहीं पहुंचे रिश्तेदार, अकेले बाइक पर शव ले गए सरपंच के पति

जिला शिक्षा अधिकारी ने पत्र जारी कर मांगा स्पष्टीकरण

नारायणपुर मध्य विद्यालय के हेडमास्टर ने अपने स्कूलों के छात्रों को बीआरसी भवन से किताबों के बंडल स्कूल लाने के निर्देश दिए थे। जिला शिक्षा अधिकारी के निर्देश पर 23 सितंबर को पत्र जारी कर बीईओ से स्पष्टीकरण मांगा गया है। जिला कार्यक्रम अधिकारी (डीपीओ) ने हनुमाननगर मध्य विद्यालय की प्रभारी हेडमास्टर सुचित्रा रेखा राय और नारायणपुर मध्य विद्यालय के हेडमास्टर सुरेश पासवान को निलंबित कर दिया है।

अभी पढ़ें प्रदेश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -