---विज्ञापन---

Video: अर्जेंटीना के फीफा वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचते ही ब्यूनस आयर्स की सड़कों पर उमड़ी प्रशंसकों की भीड़, लगे मेसी-मेसी के नारे

लियोनेल मेस्सी की अगुवाई वाली टीम के फीफा विश्व कप के फाइनल में पहुंचने के बाद अर्जेंटीना के प्रशंसकों ने ब्यूनस आयर्स की सड़कों को जाम कर दिया। पहले सेमीफाइनल में मेसी ने पेनल्टी स्पॉट से स्कोरिंग शुरू की जबकि जूलियन अल्वारेज़ ने दो बार स्कोर किया। अर्जेंटीना ने बुधवार को पहले सेमीफाइनल में क्रोएशिया […]

Edited By : Gyanendra Sharma | Updated: Dec 15, 2022 10:11
Share :

लियोनेल मेस्सी की अगुवाई वाली टीम के फीफा विश्व कप के फाइनल में पहुंचने के बाद अर्जेंटीना के प्रशंसकों ने ब्यूनस आयर्स की सड़कों को जाम कर दिया। पहले सेमीफाइनल में मेसी ने पेनल्टी स्पॉट से स्कोरिंग शुरू की जबकि जूलियन अल्वारेज़ ने दो बार स्कोर किया। अर्जेंटीना ने बुधवार को पहले सेमीफाइनल में क्रोएशिया को 3-0 से हराया। जीत के बाद अर्जेंटीना के हजारों प्रशंसकों ने राजधानी शहर की सड़कों को भरकर विश्व कप सेमीफाइनल जीत का जश्न मनाया।

सड़कों पर उतरे फैंस 

सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में फैन्स खुशी में झूमते हुए मेसी का नाम लेते नजर आए। क्रोएशिया के खिलाफ मैच में मेसी का मैजिक फिर से देखने को मिला। मेसी ने कमाल का खेल दिखाया और अपनी टीम को फीफा वर्ल्ड कप से फाइनल में पहुंचाया। टूर्नामेंट में अब तक अपना पांचवां गोल करने वाले मेसी ने विश्व कप में देश के सर्वकालिक शीर्ष स्कोरर के रूप में गेब्रियल बतिस्तुता (10) को पीछे छोड़ दिया। उनके नाम वर्ल्ड कप में 11 गोल हैं।

और पढ़िए ‘मुझे नहीं लगता कि मैं इसे आगे ले जा पाउंगा’ Lionel Messi ने फीफा वर्ल्ड कप फाइनल के बाद रिटायरमेंट का किया ऐलान!

 

और पढ़िए FIFA World Cup 2022: Lionel Messi ने गोली की रफ्तार से दागा गोल, तोड़ दिए कई बड़े रिकॉर्ड्स, देखें वीडियो

मेसी मैजिक

मैच के 68वें मिनट में लियोनल मेसी हाफ-वे लाइन से बॉल को ड्रिबल करते हुए क्रोएशिया के पेनल्टी बॉक्स की ओर ले गए। मेसी ने राइट कॉर्नर से पेनल्टी बॉक्स के अंदर साथी प्लेयर अल्वारेज को पास दिया। मेसी के पास पर अल्वारेज ने गोल दाग दिया। पढ़ने में ये जितना आसान लग रहा है, दरअसल ये इतान आसान था नहीं।

जब मेसी सेंटर से गेंद को लेकर आगे बढ़ने लगे तब उनके पिछे क्रोएशिया की ओर से सेंटर बैक से Gvardiol आए और मेसी का पीछा शुरू किया। लेकिन मेसी ने अपनी ड्रिबलिंग से उन्हें छकाया और क्रोएशिया के गोल पोस्ट के राइट साइ़ड तक गेंद ले गए और फिर मौका देखते ही बॉल सीधा Julian Alvarez की ओर डाल दी और उन्होंने कोई गलती नहीं की। बॉल सीधा क्रोएशिया के गोलपोस्ट में डाल दी।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Dec 14, 2022 06:57 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें