Wednesday, December 7, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

T20 World Cup में खलेगी क्रिस गेल की कमी, नहीं दिखेगी ऐसी शरारत

वेस्ट इंडीज की टीम में Chris Gayle की कमी दुनियाभर के क्रिकेटप्रेमियों को खलेगी।

नई दिल्ली: टी 20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 22 अक्टूबर से होगी। इस बार ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टूर्नामेंट को लेकर टीमें काफी एक्साइटेड हैं। वहीं क्रिकेटप्रेमी भी ताबड़तोड़ क्रिकेट का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि कई टीमों में सीनियर खिलाड़ी नदारद रहेंगे। वेस्ट इंडीज की टीम में क्रिस गेल की कमी दुनियाभर के क्रिकेटप्रेमियों को खलेगी। विंडीज ने उन्हें जगह नहीं दी है। गेल न सिर्फ क्रिकेट को एंजॉय करते नजर आते हैं, बल्कि अपनी शरारतों से दूसरे खिलाड़ियों का दिल भी जीत लेते हैं।

अभी पढ़ें नमन ओझा ने फाइनल में कूटा गदर, सेंचुरी देख सचिन हो गए खुश, देखें वीडियो

एक ऐसा ही वाकया पिछले साल वेस्ट इंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मुकाबले में सामने आया था। हुआ यूं कि विंडीज ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 157 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने डेविड वार्नर और मिशेल मार्श की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत 16वें ओवर में ही 157 रन का स्कोर कर लिया था।

विंडीज के हाथ से मैच फिसल गया था, अचानक गेल की गेंद पर मार्श ने ऐसा शॉट मारा कि गेंद सीधा जेसन होल्डर के हाथ में चली गई। गेल ये नजारा देखकर रोमांचित हो उठे। वे दौड़े और पीछे से जाकर मार्श के कंधे पर लटक गए। मार्श को अचानक से गले लगाते देख वह चौंक गए। इसके बाद दोनों ने स्माइल की। गेल के इस मोमेंट ने क्रिकेटप्रेमियों का दिल जीत लिया। क्रिस गेल इन दिनों लीजेंड्स लीग क्रिकेट में खेलते नजर आ रहे हैं। हालांकि उन्होंने संन्यास का ऐलान नहीं किया है।

क्वालीफायर खेलेगी विंडीज 

वेस्टइंडीज 19 अक्टूबर को आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2022 के पहले दौर में अपने पहले मैच में जिम्बाब्वे से खेलेगी। वेस्टइंडीज के ग्रुप में स्कॉटलैंड और आयरलैंड अन्य टीमें हैं। ग्रुप बी की शीर्ष दो टीमें सुपर 12 में शामिल होंगी। वेस्टइंडीज को टी20 विश्व कप से पहले 5 अक्टूबर और 7 अक्टूबर को दो मैचों की द्विपक्षीय T20I श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया से खेलना है।

विंडीज की टीम में एक आश्चर्यजनक खिलाड़ी जॉनसन चार्ल्स हैं, जिन्होंने आखिरी बार 2016 में एक टी20 इंटरनेशनल खेला था। उन्होंने हाल ही एकदिवसीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्हें टीम में लेग स्पिनर के रूप में हेडन वॉल्श की जगह पर टीम में शामिल किया गया है।

अभी पढ़ें Ind vs SA: कोविड-19 से उबरकर मोहम्मद शमी ने नेट पर दिखाया दम, क्या टीम इंडिया में मिलेगी जगह? जानें

विंडीज की टीम में इस बार न गेल, न रसेल 

टी20 विश्व कप टीम: निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमैन पॉवेल, यानिक कारिया, जॉनसन चार्ल्स, शेल्डन कॉटरेल, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, एविन लुईस, काइल मेयर्स, ओबेड मैककॉय, रेमन रेफर, ओडियन स्मिथ

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -