Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

चंडीगढ़ लैंड हुए उमेश यादव, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला T20 खेलने की संभावना

नई दिल्ली: उमेश यादव रविवार को सुबह 7 बजे चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर उतरे। एयपोर्ट से सीधे वे होटल के लिए रवाना हुए। उमेश यादव को शमी की जगह टीम में शामिल किया गया है। मोहम्मद शमी के कोविड -19 के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की T20I श्रृंखला से बाहर होने के बाद […]

Edited By : Gyanendra Sharma | Updated: Sep 19, 2022 11:11
Share :

नई दिल्ली: उमेश यादव रविवार को सुबह 7 बजे चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर उतरे। एयपोर्ट से सीधे वे होटल के लिए रवाना हुए। उमेश यादव को शमी की जगह टीम में शामिल किया गया है। मोहम्मद शमी के कोविड -19 के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की T20I श्रृंखला से बाहर होने के बाद उमेश को भारतीय T20I टीम में शामिल किया गया है। शमी पिछले साल दुबई में विश्व कप के बाद अपना पहला टी20 मैच खेलने वाले थे।

अभी पढ़ें IND VS AUS: इस तूफान से बचके रहना, नेट्स में उछल-उछलकर ठोक रहा ताबड़तोड़ रन, देखें वीडियो

43 महीनों के बाद नीली जर्सी में खेलते दिखेंगे उमेश

अगर उमेश पहले T20 में भारत की एकादश में शामिल होते हैं तो 43 महीनों के बाद भारत की नीली जर्सी में सफेद गेंद के साथ खेलते दिखेंगे। उनका आखिरी T20I भी फरवरी, 2019 में विशाखापत्तनम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ था और उनका आखिरी एकदिवसीय मैच 2018 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ था। उमेश यादव ने इस साल कोलकाता नाइट राइडर्स के खेलते हुए शानदार गेंदबाजी की। वे पावरप्ले में सबसे घातक पेसरों में से एक थे, जिन्होंने 7 की इकॉनोमी रेट से 16 विकेट लिए थे।

चयनकर्ताओं ने एशिया कप में तेज गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन के बाद शमी और उमेश के अनुभव से पीछे हटने का फैसला किया, जो फाइनल में पहुंचने में भारत की विफलता के प्रमुख कारणों में से एक था।

शमी की जगह टीम में शामिल किया गया

शमी के कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद चयनकर्ताओं ने एनसीए फिजियो से संपर्क किया और उन्होंने उमेश की फिटनेस के बारे में क्लीनचिट दी, जिससे विदर्भ के क्रिकेटर की भारतीय टीम में वापसी का मार्ग प्रशस्त हुआ। चोट से पहले उमेश मिडिलसेक्स के लिए अच्छी फॉर्म में थे। उन्होंने 7 लिस्ट ए मैचों में 16 विकेट लिए, जिसमें डरहम के खिलाफ पांच विकेट (5/33) शामिल हैं।

अभी पढ़ें ‘CWG में करो खराब प्रदर्शन…,’ बुक में दावे के बाद पूर्व भारतीय कोच शोर्ड मारिन को कोर्ट ले जाने की तैयारी

भारत की विश्व कप टीम की घोषणा पहले ही हो चुकी है और शमी और उमेश दोनों इसमें शामिल नहीं हैं। लेकिन अगर उमेश का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन रहता है तो टीम में उनकी जगह बन सकती है।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

First published on: Sep 18, 2022 10:01 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें