Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

T20 World Cup 2022: कहां देख सकेंगे लाइव, जानिए ब्रॉडकास्ट पार्टनर और ओटीटी प्लेटफॉर्म

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले ICC मेन्स T20 वर्ल्ड कप के प्रमुख ब्रॉडकास्टर Star Network, Sky Sports, Fox Sports, ESPN, PTV और Times Internet हैं।

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया में ICC पुरुष T20 विश्व कप 16 अक्टूबर से शुरू होगा। फटाफट क्रिकेट के इस रोमांच को दुनियाभर में कहीं से भी लाइव देखा जा सकेगा। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले ICC मेन्स T20 वर्ल्ड कप के प्रमुख ब्रॉडकास्टर Star Network, Sky Sports, Fox Sports, ESPN, PTV और Times Internet हैं। इनके जरिए दुनियाभर में मैच की लाइव स्ट्रीमिंग की जाएगी।

16 टीमें लेंगी हिस्सा 

16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में 16 टीमें भाग लेंगी, जिनमें से आठ पहले ही सुपर 12 चरण के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं। पहले दौर से चार अन्य टीमें उनके साथ शामिल होंगी। इसके लिए क्वालिफायर होंगे। नामीबिया और श्रीलंका 16 अक्टूबर को जिलॉन्ग में टूर्नामेंट का पहला मैच खेलेंगे, जबकि सुपर 12 चरण के पहले गेम में मेजबान ऑस्ट्रेलिया सिडनी में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा।

अभी पढ़ें IND Vs SA: धवन की कप्तानी में चमकी इन 2 खिलाड़ियों की किस्मत, India के लिए किया वनडे डेब्यू

23 अक्टूबर को भारत बनाम पाकिस्तान 

इसके बाद उसी दिन अफगानिस्तान-इंग्लैंड की भिड़ंत होगी। वहीं रविवार 23 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले बड़े मैच के लिए सभी की निगाहें मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर होंगी।

इंडिया में स्टार नेटवर्क पर देख सकेंगे लाइव 

स्टार नेटवर्क के पास भारत, नेपाल, भूटान, श्रीलंका और मालदीव में टेलीविजन अधिकार होंगे जबकि पीटीवी और एआरवाई डिजिटल नेटवर्क पाकिस्तान में खेलों का प्रसारण करेंगे। गाज़ी टीवी और रैबिटहोल बांग्लादेश में मैचों का प्रसारण और सीधा प्रसारण करेंगे।

अभी पढ़ें Women’s Asia Cup 2022:थाइलैंड ने पाकिस्तान को चटाई धूल, 4 विकेट से हराकर रचा इतिहास

OTT पर डिज्नी + हॉटस्टार के जरिए होगा प्रसारण

स्काई स्पोर्ट्स यूके में खेलों का प्रसारण और स्ट्रीम करेगा जबकि फॉक्स स्पोर्ट्स और कायो ऑस्ट्रेलिया में मैच दिखाएंगे। विलो टीवी और ईएसपीएन+ कनाडा के साथ यूएसए में मैच दिखाएंगे। हॉटस्टार के माध्यम से ओटीटी पर लाइव स्ट्रीमिंग होगी। भारत में डिज्नी + हॉटस्टार के जरिए लाइव स्ट्रीमिंग होगी।

वहीं ऑडियो ब्रॉडकास्ट क्षेत्र के आधार पर अंग्रेजी, हिंदी, उर्दू और बांग्ला में उपलब्ध होगा। वहीं इंस्टाग्राम और फेसबुक पर आईसीसी और टी20 विश्व कप के हैंडल पर मैच के दौरान क्लिप और हाइलाइट्स की सुविधा होगी, ताकि प्रशंसक अपने पसंदीदा फिक्स्चर का आनंद उठा सकें और पोस्ट कर सकें। बीबीसी और स्पार्क स्पोर्ट में क्रमशः इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के लिए विशेष रूप से मैच हाइलाइट देंगे।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -