Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने पाकिस्तान को वर्ल्ड कप पर दी गई टिप्पणी का दिया करारा जवाब, जानें क्या कहा

नई दिल्ली: भारत के खेल और युवा मामलों के मंत्री अनुराग ठाकुर ने पाकिस्तान को जवाब दे दिया है। 2023 में एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा को लेकर ये सारा बवाल मचा है। दरअसल बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था कि एशिया कप के लिए भारतीय टीम का पाकिस्तान जाना निश्चित नहीं है। शाह ने कहा था कि एशिया कप को तटस्थ स्थान पर स्थानांतरित किया जाएगा। इसके बाद पाकिस्तान ने भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से हटने की धमकी दी।

अभी पढ़ें आउट या नॉटआउट? इस LBW पर मच गया बवाल, देखें वीडियो

घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए ठाकुर ने कहा कि भारत किसी की सुनने की स्थिति में नहीं है। खेल मंत्री ने कहा कि एकदिवसीय विश्व कप भारत में आयोजित किया जाएगा और पाकिस्तान सहित भाग लेने वाले देशों को सौहार्दपूर्वक आमंत्रित किया जाएगा और टूर्नामेंट निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार चलेगा। अनुराग ठाकुर उम्मीद कर रहे हैं कि पाकिस्तान टीम अगले साल 50 ओवर के विश्व कप में भाग लेने के लिए भारत आएगी। हम सभी का स्वागत करते हैं।

‘विश्व कप तो भारत में ही होगा’

उन्होंने कहा, यह बीसीसीआई का मामला है और वे इस पर टिप्पणी करेंगे। भारत एक खेल महाशक्ति है जहां कई विश्व कप आयोजित किए गए हैं। एकदिवसीय विश्व कप भी अगले साल भारत में होगा और दुनिया भर की सभी बड़ी टीमें इसमें हिस्सा लेंगी।” क्योंकि आप किसी भी खेल में भारत की उपेक्षा नहीं कर सकते। भारत ने खेलों, विशेषकर क्रिकेट में बहुत योगदान दिया है। इसलिए, अगले साल विश्व कप का आयोजन किया जाएगा और यह एक भव्य और ऐतिहासिक आयोजन होगा।

अभी पढ़ें Syed Mushtaq Ali Trophy: टीम इंडिया के ओपनर का तूफान, 5 चौके-7 छक्के ठोक कूट डाला ताबड़तोड़ शतक

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों ने दिए भड़काऊ बयान

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों ने कड़ी आलोचना की थी। उनमें से कुछ ने तो यहां तक कह दिया कि पाकिस्तान को कड़ा संदेश देने के लिए रविवार को भारत के खिलाफ टी20 विश्व कप मैच से हटना चाहिए। बता दें कि 2023 के एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान के पास है। इसे लेकर हाल में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था कि अगले साल पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप के लिए भारतीय टीम वहां नहीं जाएगी। उन्होंने ये भी कहा है कि टीम इंडिया न्यूट्रल वेन्यू पर खेलने के लिए जा सकती है, लेकिन पाकिस्तान नहीं जाएगी।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -