Tuesday, September 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

‘खराब फील्डिंग देखकर भड़के रवि शास्त्री, कहा-कहां है एक्स-फैक्टर?

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया को मात मिली है। मोहाली में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 विकेट से हरा दिया। बोर्ड पर 208 के मजबूत स्कोर लगाने के बावजूद, भारत मंगलवार को मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार गया।

अभी पढ़ें IND W vs ENG W: स्मृति मंधाना ने ODI में बनाया ये रिकॉर्ड, शिखर धवन और विराट कोहली के बाद हासिल किया मुकाम

तेज गेंदबाजों ने निराश किया। भुवनेश्वर कुमार और वापसी करने वाले हर्षल पटेल ने आठ ओवरों में 101 रन खर्च किए। गेंदबाजी के अलावा फील्डिंग में भी भारतीय खिलाड़ियों ने तीन कैच छोड़े, जोकि हार का कारण भी बना। ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान भारतीय फील्डर्स ने मैच जिताऊ पारी खेलने वाले कैमरन ग्रीन का विकेट भी छोड़ा।

भड़के रवि शास्त्री

टीम इंडिया के पूर्व कोत शास्त्री, जो शायद ही भारत के प्रदर्शन के लिए बहुत आलोचनात्मक रहे हैं, उन्होंने ने भी क्षेत्ररक्षण की गुणवत्ता पर सवाल खड़े किए हैं। शास्त्री ने कहा कि अगर भारत को शीर्ष टीमों को हराना है तो कुछ कठोर बदलाव की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जब क्षेत्ररक्षण की बात आती है तो मुझे लगता है कि इस टीम का किसी भी शीर्ष पक्ष से कोई मुकाबला नहीं है और यह बड़े टूर्नामेंटों में बुरी तरह प्रभावित करता है।

रवि शास्त्री ने कहा कि इसका मतलब है कि एक बल्लेबाजी पक्ष के रूप में आपको हर गेम में 15-20 रन और बनाने होंगे, क्योंकि अगर आप मैदान के चारों ओर देखते हैं , प्रतिभा कहां है? कोई जडेजा नहीं है। वह एक्स-फैक्टर कहां है?”

अभी पढ़ें IND vs AUS: ‘भुवनेश्वर कुमार बहुत अच्छे फिनिशर…,’ ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने किया बचाव

AUS ने बनाई 1-0 की बढ़त

भारत ने कैमरन ग्रीन और मैथ्यू वेड का महत्वपूर्ण कैच छोड़ा। ग्रीन को 42 के निजी स्कोर पर जीवनदान मिला और फिर उन्होंने 61 रन की पारी खेली। मैच में पहले बल्लेबाजी करें तो भारत ने 20 ओवर में छह विकेट खोकर 208 रन बनाए। हार्दिक पांड्या ने ताबड़तोड़ 30 गेंदों में 71 रन का ब्लॉकबस्टर शो दिखाया। उन्होंने 7 चौके और 5 छक्के ठोके। केएल राहुल ने 55, रोहित शर्मा ने 11, विराट कोहली ने 2, सूर्यकुमार यादव ने 46, अक्षर पटेल और दिनेश कार्तिक ने 6-6 रन बनाए। हर्षल पटेल ने 7 रनों का योगदान दिया। 209 रनों के टारगेट के जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 6 विकेट पर 211 रन बनाते हुए यह मैच जीत लिया।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -