Friday, October 7, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

T20 World Cup से पहले इस ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर ने अचानक ले लिया संन्यास, 2009 में किया था डेब्यू

Icc mens T20 World Cup की तैयारियां जोरों पर हैं। इसके लिए सभी टीमें तैयारियों में जुटी हैं। इस बीच एक दिग्गज महिला क्रिकेटर ने संन्यास लेकर सभी को चौंका दिया है। ऑस्ट्रेलिया महिला टीम (Australia Womens Team) की दिग्गज खिलाड़ी राचेल हेन्स ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा है।

अभी पढ़ें संन्यास का ऐलान करने वाले रॉबिन उथप्पा को विराट कोहली ने दे दिया आशीर्वाद, जानें क्या कहा?

 

राचेल हेन्स ने अपने करियर में कुल मिलाकर 6 टेस्ट, 77 वनडे और 84 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले थे। उन्होंने अपना डेब्यू 2009 में किया था और अब संन्यास का ऐलान कर दिया है।

राचेल हेन्स ने संन्यास लेने पर कही ये बात

संन्यास का ऐलान करते हुए राचेल हेन्स ने कहा कि ‘काफी सारे लोगों के सपोर्ट के बिना इस लेवल पर खेलना संभव नहीं था। क्लब, स्टेट, कोच, फैमिली और दोस्तों समेत मैं उन सभी का शुक्रिया अदा करती हूं, जिन्होंने मेरे इस सफर में मेरी मदद की। खासकर मैं अपने माता-पिता इयान और जेनी और पार्टनर लीह को थैंक्यू बोलना चाहती हूं, जिन्होंने मुझे काफी सपोर्ट किया।

लीडरशिप की भूमिका निभाना मेरे करियर के बेहतरीन पलों में से एक रहा- राचेल हेन्स

राचेल हेन्स ने आगे कहा कि ‘मेरे करियर में जितनी भी मेरी साथी खिलाड़ी रही आप सबने मुझे काफी सपोर्ट किया और आपकी वजह से मैंने इतने लंबे समय तक खेला। आपकी वजह से मैं हर एक दिन बेहतर करने के लिए प्रेरित हुई। मैं आप सबसे कुछ ना कुछ सीखा ही है। एक प्लेयर के तौर पर आपने मुझे चैलेंज किया और एक शख्स के तौर पर मुझे आगे बढ़ने में मदद की। इस टीम के अंदर लीडरशिप की भूमिका निभाना मेरे करियर के बेहतरीन पलों में से एक रहा।’

राचेल हेन्स का क्रिकेट करियर

राचेल हेंस ने अपने वनडे करियर में 2585 और टी20 इंटरनेशनल करियर में 850 रन बनाए हैं। राचेल हेंस की उपकप्तानी में ऑस्ट्रेलिया टीम ने 50 ओवरों का वर्ल्ड कप और कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल भी जीता हैं।

अभी पढ़ें पाकिस्तान का लड़ाका क्रिकेटर, अब एयरपोर्ट पर फैंस से की धक्का-मुक्की, देखें वीडियो

राचेल हेन्स के नाम दर्ज है ये रिकॉर्ड

राचेल हेन्स ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की उप कप्तान थीं। उन्होंने अपने करियर में काफी रन बनाए। वो ऑस्ट्रेलिया की तरफ से लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में 9वें नंबर पर हैं। साल 2018 के बाद वो ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की उप कप्तान थीं और इस दौरान टीम को दो टी20 वर्ल्ड कप जिताने में उनकी अहम भूमिका रही।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -