Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

पंजाब किंग्स ने कोच अनिल कुंबले को लेकर लिया बड़ा फैसला

पंजाब किंग्स में मुख्य कोच के रूप में अनिल कुंबले का कार्यकाल समाप्त हो गया है। फ्रेंचाइजी ने उनके कॉन्ट्रेक्ट को रिन्यू नहीं करने का फैसला किया है।

नई दिल्ली: पंजाब किंग्स में मुख्य कोच के रूप में अनिल कुंबले का कार्यकाल समाप्त हो गया है। फ्रेंचाइजी ने उनके कॉन्ट्रेक्ट को रिन्यू नहीं करने का फैसला किया है। कुंबले को जाने देने का निर्णय बॉलीवुड अभिनेता प्रीति जिंटा, उद्योगपति मोहित बर्मन, नेस वाडिया और करण पॉल और किंग्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सतीश मेनन सहित कई मालिकों के एक बोर्ड द्वारा लिया गया था। ईएसपीएनक्रिकइंफो की खबर के मुताबिक, फ्रेंचाइजी एक नए कोच की तलाश में हैं, जिसकी घोषणा जल्द की जाएगी।

अभी पढ़ें विराट कोहली के साथ लाहौर से फोटो खिंचाने दुबई पहुंचा पाकिस्तानी फैन, देखें फिर क्या हुआ

पांचवें कोच
कुंबले 2020 में किंग्स में शामिल हुए, तब वह तीनों सीजन में टीम के प्रभारी थे। 2020 और 2021 दोनों में टीम पांचवें स्थान पर थी। टीम 2022 में छठे स्थान पर रही। कुंबले संजय बांगर (2014-16), वीरेंद्र सहवाग (2017), ब्रैड हॉज (2018) और माइक हेसन (2019) के बाद पांच सत्रों में किंग्स द्वारा नियुक्त पांचवें कोच थे।

सलाहकार के रूप में काम कर चुके हैं
कुंबले 2020 में आईपीएल में एकमात्र भारतीय मुख्य कोच थे। किंग्स तीसरी आईपीएल टीम थी जिसके साथ उन्होंने काम किया था, इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के लिए सलाहकार के रूप में काम कर चुके हैं। इससे पहले कि उन्होंने 2016 में एक साल के लिए भारत के मुख्य कोच का पद संभाला था। हालांकि किंग्स फ्रैंचाइज़ी के कप्तान या कोच के रूप में शीर्ष पर रहना कभी भी आसान नहीं रहा है।

अभी पढ़ें US Open नहीं खेलेंगे नोवाक जोकोविच, ट्वीट कर किया ऐलान

कुंबले 42 मैचों के प्रभारी थे। इस दौरान 18 में जीत और 22 में हार का सामना करना पड़ा। दो मैच टाई रहे। आईपीएल में पंजाब किंग्स ने केवल दो बार प्ले-ऑफ में जगह बनाई है। किंग्स ने उन मीडिया रिपोर्टों का खंडन किया है जिनमें कहा जा रहा है कि मयंक अग्रवाल को कप्तानी से हटाया जा सकता है। यह पता चला है कि इस मामले पर अंतिम निर्णय नए मुख्य कोच द्वारा लिया जाएगा।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -