Monday, September 26, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

पाकिस्तानी पत्रकार ने महिला फुटबॉलरों के शॉर्ट्स पहनने पर जताई आपत्ति, कोच ने दिया मुंहतोड़ जवाब

नई दिल्ली: राष्ट्रीय महिला फुटबॉल टीम के खिलाड़ियों द्वारा शॉर्ट्स पहनने पर आपत्ति जताने के बाद एक पाकिस्तानी पत्रकार ने खुद को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। काठमांडू में चल रही SAFF चैंपियनशिप में पाकिस्तान द्वारा मालदीव को सात गोल से हराने के तुरंत बाद उन्होंने आपत्ति जताई।

अभी पढ़ें ‘CWG में करो खराब प्रदर्शन…,’ बुक में दावे के बाद पूर्व भारतीय कोच शोर्ड मारिन को कोर्ट ले जाने की तैयारी

लंबे अंतराल के बाद किसी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेना पाकिस्तान टीम की आठ साल में चैंपियनशिप में पहली जीत थी, लेकिन टूर्नामेंट को कवर करने वाले रिपोर्टर ने खिलाड़ियों की किट पर ध्यान देना पसंद किया। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में रिपोर्टर ने टीम के मैनेजर और अन्य अधिकारियों से पूछा, “जैसा कि आप जानते हैं कि हम इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ पाकिस्तान से संबंधित हैं, जो एक इस्लामिक देश है, मैं पूछना चाहता हूं कि ये लड़कियां शॉर्ट्स क्यों पहन रही हैं, लेगिंग क्यों नहीं पहन रहीं?”

सात में से चार गोल करने के लिए ब्रिटिश-पाकिस्तानी फुटबॉलर नादिया खान की तारीफ करते हुए कई लोगों ने खिलाड़ियों के कपड़ों पर ध्यान केंद्रित करने और उनकी उपलब्धियों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए रिपोर्टर पर कड़ा प्रहार किया।

राष्ट्रीय टीम के कोच आदिल रिजकी ने इस सवाल से स्पष्ट रूप से चकित होकर कहा कि खेलों में “किसी को प्रगतिशील होना चाहिए”। उन्होंने कहा, “जहां तक वर्दी का सवाल है, हमने कभी किसी को रोकने की कोशिश नहीं की, यह कुछ ऐसा है जिस पर हमारा नियंत्रण नहीं है।”

अभी पढ़ें IND VS AUS: इस तूफान से बचके रहना, नेट्स में उछल-उछलकर ठोक रहा ताबड़तोड़ रन, देखें वीडियो

पाकिस्तान के लोग भी इस मामले पर आवाज उठा रहे हैं। लोगों ने कहा कि हमें खेल पर ध्यान देना चाहिए न कि कपड़ों पर। साथ उस पत्रकार को भी जमकर लताड़ लगाई जा रही है।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -