Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

One Day World Cup 2023: वेस्टइंडीज की वनडे वर्ल्ड कप उम्मीदों को लगा बड़ा झटका, जानिए क्या है वजह

वेस्टइंडीज के पहले से ही 2023 पुरुषों के एकदिवसीय विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करने की संभावना को एक बड़ा झटका लगा है।

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के पहले से ही 2023 एकदिवसीय विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करने की संभावना को एक बड़ा झटका लगा है, क्योंकि उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में धीमी ओवर गति बनाए रखने के लिए दो सुपर लीग अंक गंवाने पड़े। न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला शुरू होने से पहले ही वेस्टइंडीज 80 अंकों के साथ सातवें स्थान पर था, जो सुपर लीग चक्र में उनका आखिरी स्थान था। वे श्रृंखला 2-1 से हार गए, जिससे उनके 90 अंक हो गए, लेकिन दो अंकों की पेनल्टी ने उन्हें -0.738 के नेट रन रेट के साथ 88 अंक पर ला दिया है।

अभी पढ़ें Lausanne Diamond League 2022: नीरज चोपड़ा ने फैंस को दी अच्छी खबर, बोले- लुसाने में मिलते हैं

आयरलैंड आ सकता है आगे
वेस्ट इंडीज इस समय सुपर लीग स्टेंडिंग में सातवें स्थान पर हैं। शीर्ष आठ टीमें – या सात, मेजबान भारत के अलावा विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करेंगी, जिसमें क्वालीफाइंग इवेंट अन्य प्रतिभागियों का निर्धारण करेगा। आयरलैंड वर्तमान में 68 अंकों के साथ नौवें स्थान पर है, वेस्टइंडीज से ऊपर आ सकता है। यदि वे अगले साल बांग्लादेश के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों में से दो जीतते हैं, तो उनकी संभावना बढ़ जाएगी क्योंकि उनके पास बेहतर नेट रन रेट (-0.382) है। एक श्रृंखला जीत उन्हें एनआरआर के मोर्चे पर वेस्टइंडीज से ऊपर रख सकती है।

अभी पढ़ें – Royal One Day Cup: चेतेश्वर पुजारा का तूफान, 75 गेंदों में ठोका शतक, टूर्नामेंट में तीसरी सेंचुरी

ऑस्ट्रेलिया (70 अंक पर आठवां), श्रीलंका (62 अंक पर दसवां) और दक्षिण अफ्रीका (49 अंक पर 11वां) वेस्टइंडीज से नीचे है, लेकिन अभी कई श्रृंखलाएं बाकी हैं। ऑस्ट्रेलिया के हाथ में 12 मैच हैं, श्रीलंका के लिए छह और दक्षिण अफ्रीका के 11 हैं। सात टीम की पहचान के बाद सुपर लीग तालिका में नीचे की पांच टीमों को क्वालीफायर खेलना होगा।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -