Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

INDW vs ENGW: कमाल-लाजवाब कप्तान हरमनप्रीत कौर, 23 साल बाद इंग्लैंड को घर में धोया

नई दिल्ली: भारत महिला टीम ने इंग्लैंड को इतिहास रच दिया है। अंग्रेजों के उनके घर में घुसकर हरा दिया है। महिला टीम में 23 साल के बाद अंग्रेजों को उसी के घर में किसी वनडे सीरीज में शिकस्त दी है। लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे वनडे में भारत ने इंग्लैंड को 88 रन से […]

Edited By : Gyanendra Sharma | Updated: Sep 22, 2022 12:08
Share :

नई दिल्ली: भारत महिला टीम ने इंग्लैंड को इतिहास रच दिया है। अंग्रेजों के उनके घर में घुसकर हरा दिया है। महिला टीम में 23 साल के बाद अंग्रेजों को उसी के घर में किसी वनडे सीरीज में शिकस्त दी है। लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे वनडे में भारत ने इंग्लैंड को 88 रन से हरा दिया। भारत ने पहला वनडे भी सात विकेट से जीता था और अब उसने दूसरा वनडे भी जीतकर इंग्लैंड में 23 साल बाद वनडे सीरीज जीत ली है।

अभी पढ़ें PAK vs ENG 1st T20: मोहम्मद रिजवान ने तोड़ा विराट कोहली का ये बड़ा रिकॉर्ड, बाबर आजम की बराबरी की

हरमनप्रीत कौर चमकी

भारत की जीत में कप्तान हरमनप्रीत कौर चमकी। हरमनप्रीत कौर ने 111 गेंदों पर नाबाद 143 रनों की शतकीय पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 4 छक्के और 18 चौके जमाए। कप्तान की विस्फोटक बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने अंतिम पांच ओवरों में 80 रन जोड़े और 50 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 333 रन बनाए।

झूलन गोस्वामी को मिला यादगार गिफ्ट

भारत इंग्लैंड में सीरीज जीतकर झूलन गोस्वामी को भी गिफ्ट दे दिया। दरअसल झूलन अपने करियर की आखिरी सीरीज खेल रही हैं और करियर के आखिरी पड़ाव पर उनके नाम एक और ऐतिहासिक जीत दर्ज हो गई।

अभी पढ़ें –  Women’s Asia Cup 2022: 7 अक्टूबर को फिर भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान, इस बड़े टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी

मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया ने कप्तान हरमनप्रीत कौर के शतक के बदौलत बोर्ड पर 333 रन लगा दिए। टारगेट का पिछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 44.2 ओवर में 245 रन बनाकर ही ढेर हो गई। भारतीय टीम के लिए तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

First published on: Sep 22, 2022 09:54 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें