Thursday, December 8, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

IND vs SA live: IND vs SA: टीम इंडिया की पहली हार, मिलर ने दिलाई साउथ अफ्रीका को जीत, बेकार गई सूर्या की जबरदस्त पारी

IND vs SA: IND vs SA: टीम 20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया की पहली हार हुई है। रोमांचक मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने टीम इंडिया को 5 विकेट से हरा दिया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाए थे। जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर अंतिम ओवर में यह लक्ष्य हासिल कर लिया।

इस मैच में भारत की खराब फील्डिंग का फायदा उठाते हुए मार्करम और मिलर ने टीम को संभाला और जीत दिला दी। भारतीय फील्डर्स ने रन आउट के तीन मौके गंवाए। विराट कोहली ने एक आसान कैच छोड़ा और रोहित शर्मा ने रन आउट का मौका गंवाया, लिहाजा टीम इंडिया को हार नसीब हुई।

अभी पढ़ें IND vs SA: मैच के बाद रोहित शर्मा ने दिया ये बयान, बताई हार की सबसे बड़ी वजह

 

मिलर ने 59 रनों की मैच विनिंग पारी खेली। मिलर की पारी की बदौलत सूर्यकुमार की 68 रनों की जबरदस्त पारी बेकार गई। ।

साउथ अफ्रीका टीम ने शानदार वापसी

साउथ अफ्रीका टीम ने शानदार वापसी की है। डेविड मिलर और एडिन मार्करम की साझेदारी ने साउथ अफ्रीका को मजबूत स्थिति में ला दिया है।

IND vs SA live Update: मैच में टीम इंडिया का दबदबा, स्कोर 10 ओवर के बाद 40/3

मैच जीतने के लिए टीम इंडिया को 134 रन बनाने होंगे। भारत के लिए सूर्यकुमार यादव ने 68 रनों की पारी खेली। उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के भी लगाए

साउथ अफ्रीका के 3 विकेट गिरे, स्कोर 9 ओवर के बाद 37 रन।

टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की है। पहले अर्शदीप सिंह ने डी कॉक और रोसोव को आउट किया। फिर शमी ने कप्तान बावुमा को चलता किया।

यहां देखें पल-पल का अपडेट

  • 12 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर 73/5 है। सूर्यकुमार यादव 27 रन बनाकर खेल रहे हैं। जबकि दिनेश कार्तिक 2 रन पर नाबाद हैं।
  • टीम इंडिया को तीन बड़े लग चुके हैं। Lungi Ngidi  ने रोहित-राहुल के बाद विराट कोहली को भी अपना शिकार बनाया है। 7 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 41 रन है।

 

  • टीम इंडिया को दीपक हुड्डा के रूप में चौथा झटका लगया है।
  • पहले ओवर में भारत का खाता नहीं खुला।
  • दूसरे ओवर में रोहित ने छक्का मारकर अपना खाता खोला
  • फिर केएल राहुल ने भी सिक्स लगाकर अपना खाता खोला।
  • इंडिया का स्कोर 3 ओवर के बाद 18 रन है

साउथ अफ्रीका के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा ने टीम में एक बदलाव किया है। अक्षर पटेल की जगह टीम में दीपक हुड्डा को लाया गया है। टूर्नामेंट में भारत का ये तीसरा मैच है और तीनों मैच में रोहित ने टॉस जीता है।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान ), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह

साउथ अफ्रीका की प्लेइंग 11

क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा (कप्तान), रिले रोसौव, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे

पर्थ की पिच का हाल

पर्थ की पिच हमेशा तेज गेंदबाजों को मदद करती है। यहां बाउंस और पेस मिलता है। पिच से मिलने वाली अतिरिक्त उछाल के कारण बल्लेबाजों के पास शॉट खेलने के लिए समय कम होगा।

अभी पढ़ें IND vs SA: साउथ अफ्रीका से कैसे हार गई टीम इंडिया? ये हैं 5 बड़े कारण

दोनों टीमों के लिए जीत जरूरी

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाला यह मैच ग्रुप-2 में टॉप पोजिशन के लिए अहम है। जो भी टीम जीतेगी, वो ग्रुप में नंबर-1 हो जाएगी और सेमीफाइनल भी लगभग तय हो जाएगा।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -