Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

विश्व चैंपियनशिप में एचएस प्रणय ने लक्ष्य सेन को हराया, क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश

नई दिल्ली: भारत के एचएस प्रणय ने हमवतन और राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन लक्ष्य सेन को हराकर विश्व चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। लक्ष्य और प्रणय के बीच एक घंटे और 15 मिनट की भीषण लड़ाई हुई। आखिर में प्रणव ने साथी खिलाड़ी को 17-21, 21-16, 21-17 से हराया। दोनों भारतीयों के लिए यह साल की चौथी मुलाकात थी, उनका आमने-सामने का रिकॉर्ड 2-2 था।

अब क्वार्टर फाइनल में प्रणय का सामना चीन के झाओ जून पेंग से होगा। प्रणय के अलावा, ध्रुव कपिला और एमआर अर्जुन और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की दो भारतीय पुरुष युगल जोड़ी भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई। हालांकि, ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल महिला एकल प्री-क्वार्टर फाइनल में बुसानन ओंगबामरुंगफन से हारकर विश्व चैंपियनशिप से बाहर हो गईं।

अभी पढ़ें जेम्स एंडरसन ने रचा इतिहास, ऐसा शतक लगाने वाले पहले गेंदबाज बने

अभी पढ़ें US Open नहीं खेलेंगे नोवाक जोकोविच, ट्वीट कर किया ऐलान

साइना अपने थाई प्रतिद्वंद्वी से 17-21 21-16 13-21 से हार गईं, जिन्होंने भारतीय के खिलाफ अपने सिर से सिर के रिकॉर्ड को 5-3 तक बढ़ा दिया। साइना को ओंगबामरुंगफान ने तुरंत दबाव में डाल दिया क्योंकि वह शुरुआती गेम में 11-3 से आगे थी।

दो बार की विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता 17-19 के अंतर को पाटने में सक्षम रहीं, लेकिन ओंगबामरुंगफान ने पहला गेम लेने के लिए हिम्मत जुटाई और अंतिम गेम जीतकर मैच जीत लिया। वहीं, अर्जुन और कपिला की गैर वरीय भारतीय जोड़ी को 58 मिनट तक कड़ी मशक्कत करनी पड़ी क्योंकि उसने सिंगापुर के टेरी ही और लोह कीन हेन के खिलाफ 18-21, 21-15, 21-16 के दौर में 16वां दौर जीत लिया।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -