Sunday, September 25, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

T20 World Cup 2022 कैसे खेलेगी श्रीलंका? जानिए पूरा समीकरण

Sri Lanka अन्य 7 टीमों के साथ क्वालीफायर राउंड में है। इस राउंड में वेस्टइंडीज, आयरलैंड, जिम्बाब्वे, स्कॉटलैंड समेत कई मजबूत टीमें भी हैं। क्वालिफायर राउंड में सभी 8 टीमों को चार-चार के ग्रुप में बांटा गया है।

नई दिल्ली: श्रीलंका ने एशिया कप 2022 जीतकर चकित कर दिया है। अब उसकी निगाहें टी 20 वर्ल्ड कप पर जमी हैं। श्रीलंका के लिए ये चुनौती भी आसान नहीं है, लेकिन टीम के प्रदर्शन और बुलंद हौसले को देखकर उम्मीद की जा रही है कि वह क्वालिफायर राउंड में बेहतरीन प्रदर्शन करेगी। श्रीलंका ने अभी टी 20 वर्ल्ड कप के लिए सीधे तौर पर क्वालिफाई नहीं किया है। उसे क्वालिफायर राउंड में प्रदर्शन करना होगा। कुल 16 टीमें आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 का हिस्सा हैं। इनमें से 8 टीमें क्वालिफायर राउंड का हिस्सा हैं जबकि 8 सुपर 12 राउंड में शामिल हैं।

अभी पढ़ें T20 World Cup 2022: इरफान पठान ने चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, इस नाम ने चौंकाया

क्वालीफायर राउंड में ये टीमें शामिल
क्वालिफायर राउंड में श्रीलंका, नामीबिया, यूएई, नीदरलैंड, वेस्टइंडीज, स्कॉटलैंड, जिम्बाब्वे और आयरलैंड जैसी टीमें हैं। श्रीलंका का मुकाबला क्वालिफायर में 16 अक्टूबर को नामीबिया, 18 अक्टूबर को यूएई और 20 अक्टूबर को नीदरलैंड्स से होगा। इनमें जीतने के बाद श्रीलंका की राह आसान हो जाएगी। श्रीलंकाई टीम दरअसल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 के मेन राउंड यानी सुपर-12 में नहीं मौजूद है।

श्रीलंका अन्य 7 टीमों के साथ क्वालीफायर राउंड में है। इस राउंड में वेस्टइंडीज, आयरलैंड, जिम्बाब्वे, स्कॉटलैंड समेत कई मजबूत टीमें भी हैं। क्वालिफायर राउंड में सभी 8 टीमों को चार-चार के ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप ए में श्रीलंका के साथ यूएई, नामीबिया और नीदरलैंड भी मौजूद हैं। इसके अलावा ग्रुप बी में वेस्टइंडीज, स्कॉटलैंड, जिम्बाब्वे और आयरलैंड की टीमें शामिल हैं। आयरलैंड, जिम्बाब्वे, नीदरलैंड और यूएई को भी कम नहीं आंका जा सकता। यह देखना काफी दिलचस्प होगा की क्वालिफायर राउंड के बाद कौन सी चार टीमें सुपर-12 में पहुंचेंगी।

कुल 45 मेच खेले जाएंगे
टूर्नामेंट के दौरान क्वालीफायर और सुपर 12 राउंड सहित कुल 45 मैच खेले जाएंगे। क्वालिफायर से कुल 4 टीमें मेन ईवेंट के लिए जाएंगी। मेन ईवेंट में कुल 12 टीमों के बीच होने वाले मुकाबले 22 अक्टूबर से शुरू होंगे। सुपर 12 का दौर 22 अक्टूबर से शुरू हो रहा है जिसमें ऑस्ट्रेलिया का सामना सिडनी में पहले मैच में न्यूजीलैंड से होगा। भारत अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा।

अभी पढ़ें टी20 के पहले वर्ल्ड कप में धमाल मचाने वाले खिलाड़ी ने क्रिकेट को कहा अलविदा

टी20 विश्व कप 2022 टीमें
क्वालीफायर राउंड टीमें- श्रीलंका, नामीबिया, यूएई, नीदरलैंड, वेस्टइंडीज, स्कॉटलैंड, जिम्बाब्वे, आयरलैंड

सुपर 12 राउंड टीमें- भारत, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, इंग्लैंड, ए1, ए2, बी1, बी2

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -