Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

फ्रांस के डिफेंडर राफेल वरान ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से लिया संन्यास, बोले-देश के लिए खेलना गर्व की बात

नई दिल्ली: फ्रांस के डिफेंडर राफेल वरान अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास ले रहे हैं। वह लेस ब्लूस के साथ 10 साल के करियर को समाप्त कर रहे हैं। उन्होंने 2018 में विश्व कप जीता था और चार साल बाद उपविजेता रहे थे। फ्रांस के लिए 93 मैच खेलने वाले वरान उस टीम का हिस्सा थे […]

Edited By : Gyanendra Sharma | Updated: Feb 3, 2023 11:07
Share :

नई दिल्ली: फ्रांस के डिफेंडर राफेल वरान अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास ले रहे हैं। वह लेस ब्लूस के साथ 10 साल के करियर को समाप्त कर रहे हैं। उन्होंने 2018 में विश्व कप जीता था और चार साल बाद उपविजेता रहे थे। फ्रांस के लिए 93 मैच खेलने वाले वरान उस टीम का हिस्सा थे जिसने 2018 में टूर्नामेंट जीता था।

‘देश के लिए खेलना गर्व की बात’

वरान ने एक बयान में कहा, “एक दशक तक हमारे खूबसूरत देश का प्रतिनिधित्व करना मेरे जीवन के सबसे बड़े सम्मानों में से एक रहा है। हर बार जब मैंने वह विशेष नीली जर्सी पहनी, तो मुझे गर्व की भावना महसूस हुई। मैं इसके बारे में कई महीनों से सोच रहा था और मैंने फैसला किया कि यह मेरे लिए अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने का सही समय है।”

और पढ़िएन्यूजीलैंड ने टेस्ट सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, 8 महीने बाद तूफानी गेंदबाज की वापसी

और पढ़िए क्रिस गेल को IPL में किसने किया परेशान? दिग्गज बल्लेबाज ने लिया इस गेंदबाज का नाम

कतर वर्ल्ड कप खेल चुके हैं राफेल वरान 

मैनचेस्टर यूनाइटेड के डिफेंडर ने फ्रांस को पिछले साल कतर में लगातार दूसरे विश्व कप फाइनल में पहुंचने में मदद की, जहां उन्हें अर्जेंटीना ने पेनल्टी पर हराया था। फ्रांस के विश्व कप विजेता गोलकीपर और कप्तान ह्यूगो लोरिस के 36 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से सेवानिवृत्ति की घोषणा के कुछ ही हफ्तों बाद वरान का फैसला आया।

फ्रांस के कोच डेसचैम्प्स ने कहा, “राफेल ने कुछ दिन पहले मुझे यह समझाने के लिए फोन किया कि वह अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को समाप्त करना चाहता है। वह एक बुद्धिमान लड़का है जो जानता है कि इस बारे में सोचने के लिए समय कैसे निकालना है और निर्णय लेने से पहले पेशेवरों और विपक्षों का वजन करना है।

और पढ़िएखेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Feb 02, 2023 07:06 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें