Tuesday, September 26, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

WTC Final 2023 से पहले ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का बड़ा दावा, बोले- ‘शुभमन गिल को इंग्लैंड में होगी परेशानी’

WTC Final 2023: ग्रेग चैपल का मानना है कि शुभमन गिल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ संघर्ष करेंगे।

WTC Final 2023: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ग्रेग चैपल का मानना है कि युवा भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ संघर्ष करेंगे। गिल इन दिनों बेहतरीन फॉर्म में है और वे 7 जून से खेले जाने वाले खिताबी मुकाबले के लिए इंग्लैंड पहुंच गए हैं।

ग्रेग चैपल ने बताई गिल की सबसे बड़ी कमजोरी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ग्रेग चैपल को लगता है कि अगर ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ओवल में सही लाइन और लेंथ मारते हैं तो गिल को अतिरिक्त उछाल और गति का सामना करने में परेशानी होगी क्योंकि युवा खिलाड़ी के पास कुछ ऐसी चीजें हैं जो उसे कमजोर बनाती हैं। हालाँकि, उन्होंने स्वीकार किया कि वह एक शानदार खिलाड़ी हैं और अगर वे प्रभावी ढंग से गेंदबाजी नहीं करते हैं तो वे ऑस्ट्रेलिया को दंडित करेंगे।

शुभमन गिल शुरुआत में करते हैं गलती -चैपल

ग्रेग चैपल ने कहा कि “मैं बहुत अधिक विस्तार में नहीं जाना चाहता, लेकिन मुझे यकीन है कि ऑस्ट्रेलियाई लोगों ने कुछ चीजें देखी होंगी जो मैंने देखी हैं। शुभमन अपनी पारी की शुरुआत में कुछ चीजें करते हैं जो उन्हें कमजोर बनाते हैं।” चैपल ने बैकस्टेज पर कहा, “ऑफ स्टंप के चारों ओर इतनी लंबाई, और अगर गेंद थोड़ा अतिरिक्त उछलती है, तो वह विकेट के पीछे से निकल सकता है। लेकिन वह बहुत अच्छा खिलाड़ी है। अगर वे गेंदबाजी सही नहीं करते हैं, तो वह उन्हें सजा देगा।”

गिल को इस गेंदबाज से रहना होगा सतर्क

ग्रैग चैपल के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ गेंदबाज मिचेल स्टार्क शुभमन गिल को बुरी तरह से परेशान कर सकते हैं। उन्होंने इसे लेकर कहा है कि -“गिल पहले भी इंग्लैंड जा चुके हैं। अगर ऑस्ट्रेलिया अच्छी गेंदबाजी करता है तो वह इंग्लैंड की परिस्थितियों में किसी की तरह संघर्ष करेगा। जो गेंदबाज उसे सबसे ज्यादा परेशान करेंगे, वे हैं जो मिचेल स्टार्क जो कि अतिरिक्त गति प्राप्त करते हैं। यह किसी को भी चिंतित कर सकता है।”

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज ने आगे गिल और भारतीय क्रिकेट प्रणाली की प्रशंसा की, जो दुनिया के अन्य देशों की तुलना में युवा खिलाड़ियों को बेहतर बनाती है। चैपल के अनुसार गिल एक अनुभवी खिलाड़ी हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला है, रन बनाए हैं और काफी प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेला है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -