Saturday, 13 April, 2024

---विज्ञापन---

WPL 2023 Final, DC vs MI: मुंबई या फिर दिल्ली, कौन जीतेगा खिताबी मुकाबला? आकाश चोपड़ा ने कर दी भविष्यवाणी

WPL 2023 Final, MI vs DC: मुंबई में खेला जा रहा वुमेंस प्रीमियर लीग अब अपने अंतिम मोड़ पर पहुंच गया है और आज मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाने वाला है। इस मैच के लिए दोनों ही टीमें तैयार है। इस महामुकाबले से पहले पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा इसके […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Mar 27, 2023 11:33
Share :
WPL 2023 MI vs DC Harmanpreet Kaur Meg Lanning Aakash Chopra

WPL 2023 Final, MI vs DC: मुंबई में खेला जा रहा वुमेंस प्रीमियर लीग अब अपने अंतिम मोड़ पर पहुंच गया है और आज मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाने वाला है। इस मैच के लिए दोनों ही टीमें तैयार है। इस महामुकाबले से पहले पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा इसके विजेता को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है।

इस मुकाबले में एक तरफ मेग लैनिंग की कप्तानी वाली मुंबई इंडियन्स है वहीं दूसरी तरफ हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस।ये मैच ऐतिहासिक होने वाला है और इसे जो भी टीम जीतेगी वह इतिहास के पन्नों में अपना नाम सुनहरे अक्षरों से लिख देगी। विजेता वुमेंस प्रीमियर लीग की ट्रॉफी अपने नाम करने वाली पहली टीम बन जाएगी।

और पढ़िए – ODI World Cup 2023 के लिए टीम इंडिया करेगी धाकड़ तैयारी, आईपीएल के बाद यह होगा भारत का शेड्यूल

मुंबई या फिर दिल्ली कौन जीतेगा फाइनल मैच?

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा के मुताबिक मुंबई इंडियंस के पास बल्लेबाजी में ज्यादा गहराई है और उनकी टीम खिलाड़ियों के हिसाब से ज्यादा मजबूत है। इसीलिए हरमनप्रीत कौर की टीम विजयी हो सकती है।

जियो सिनेमा का आकाशवाणी शो पर आकाश चोपड़ा ने कहा ‘दिल्ली मेरे दिल के बहुत करीब है लेकिन मुंबई की टीम बेहतर दिख रही है। अगर मैं वुमन टू वुमन मार्किंग करता हूं तो वे (MI) थोड़ी मजबूत दिखती हैं। मुझे लगता है कि मुंबई ट्रॉफी उठाएगी।’ इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि अगर मैच तेज गेंदबाजों के अनुकूल सतह पर खेला जाता है तो दिल्ली कैपिटल्स मुंबई इंडियंस के लिए बड़ी चुनौती पेश कर सकती है।

टूर्नामेंट में दोनों ही टीमों का शानदार प्रदर्शन

मुंबई ने WPL में 9 मैच खेले हैं और उन्हें 7 मुकाबलों में जीत मिली है। 2 मैच में टीम को हार का सामना करना पड़ा है।टीम के लिए सबसे ज्यादा रन हेली मैथ्यूज ने बनाए हैं। वह 9 मैच में 32.25 की औसत से 258 रन बना चुकी हैं। उनका स्ट्राइक रेट 127.09 का रहा है।

और पढ़िए – IPL 2023: आईपीएल 2023 से पहले Virat Kohli ने बनवाया नया टैटू, आरसीबी ने शेयर किया फोटो

वहीं दिल्ली ने अब तक 8 मैच खेले हैं। 6 मुकाबलों में टीम को जीत मिली है। 2 मैच में टीम को हार का सामना करना पड़ा है।टीम की कप्तान मेग लैनिंग का प्रदर्शन कमाल का रहा है। वह 8 मुकाबले में 51.00 की शानदार औसत से 310 रन बना चुकी हैं। उनका स्ट्राइक रेट 141.55 का रहा है।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें 

First published on: Mar 26, 2023 01:02 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें