---विज्ञापन---

मैच जीतने के लिए पाकिस्तानी गेंदबाज ने की दीप्ति शर्मा की नकल, ‘मांकडिंग’ कर सभी को किया हैरान, देखें वीडियो

Women’s Under-19 World Cup 2023: साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे आईसीसी अंडर-19 विश्व कप 2023 में हर रोज रोमांचक मैच खेले जा रहे हैं। इनमें कई खास मुमेंट्स भा देखने को मिल रहे हैं। इसी कड़ी में रविवार को रवांडा और पाकिस्तान के बीच मैच खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Jan 17, 2023 10:47
Share :
Women's Under 19 world cup 2023 mankading
Women's Under 19 world cup 2023 mankading

Women’s Under-19 World Cup 2023: साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे आईसीसी अंडर-19 विश्व कप 2023 में हर रोज रोमांचक मैच खेले जा रहे हैं। इनमें कई खास मुमेंट्स भा देखने को मिल रहे हैं। इसी कड़ी में रविवार को रवांडा और पाकिस्तान के बीच मैच खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल कर ली। हालांकि मैच के दौरान एक ऐसा वाक्या हुआ जिसे भुला पाना नामुंकिन है। दरअसल मैच में पाकिस्तान की गेंदबाज ने नॉन स्ट्राइकर एंड पर बल्लेबाज को आउट कर दिया और भारतीय महिला टीम की दीप्ति शर्मा की याद दिला दी।

जामिना तारीक ने किया मांकडिंग आउट

दरअसल, रवांडा की पारी के आखिरी यानि 20वें ओवर की चौथी गेंद पर रावांड़ा की बल्लेबाज खिलाड़ी शकीला नियोमुहोज़ा जमिना के गेंद फैंके बिना क्रीज से आगे निकल जाती है। इस दौरान चुस्त और फुर्तीली महिला क्रिकेटर गेंद डालने से पहले मानकंड यानि रन आउट कर देती है। इस वीडियो के पीछे से अन्य महिला खिलाड़ी को ये कहते हुए सुना जा सकता है कि, “ये भी ठीक है।” इस दौरान अंपायर उन्हें रन आउट करार दे देते है।

और पढ़िए –Virat Kohli: किंग कोहली के लिए यह तारीख है बहुत खास, इस दिन जरूर लगाते हैं शतक, आंकड़े हैरान कर देंगे

और पढ़िएAustralian Open 2023: विंटेज राफेल नडाल, 36 साल की उम्र में खेली 25 शॉट की रैली, देखें Video

मैच का लेखा जोखा

इस मैच की बात करें तो पहले टॉस जीतकर रवांडा ने बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन उनका ये निर्णय कुछ खास साबित नहीं हुआ। पाकिस्तान की गेंदबाजों ने घाकड़ बॉलिंग की और रवांडा को मात्र 106 रनों पर ऑलआउट कर दिया। इस छोटे स लक्ष्य का पीछा करने उतरी पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की टीम ने ‘टारगेट को आसानी से हासिल कर लिया। पाक की तरफ से सबसे ज्यादा 65 रन फातिमा ने बनाए। वहीं गेंदबाजी में सबसे ज्यादा 2 विकेट आरीश नूर ने चटके।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jan 16, 2023 03:59 PM
संबंधित खबरें