---विज्ञापन---

Video: फील्डर ने चीते की रफ्तार से दौड़कर लपका असंभव कैच, बेन स्टोक्स और दिनेश कार्तिक भी रह गए हैरान

Vitality Blast T20: क्रिकेट में कई बार फील्डर्स द्वारा ऐसे असंभव कैच पकड़े जाते हैं जिसे देखकर आंखों पर भरोसा करना मुश्किल हो जाता है। ऐसा ही एक कैच देखने को मिला इंग्लैंड की T20 लीग Vitality Blast में, जो अब इंटरनेट की दुनिया में धूम मचा रहा है। कई लोग तो इस कैच को […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Aug 10, 2023 14:44
Share :
Brad Currie catch Vitality Blast T20 Ben Stokes Dinesh Karthik

Vitality Blast T20: क्रिकेट में कई बार फील्डर्स द्वारा ऐसे असंभव कैच पकड़े जाते हैं जिसे देखकर आंखों पर भरोसा करना मुश्किल हो जाता है। ऐसा ही एक कैच देखने को मिला इंग्लैंड की T20 लीग Vitality Blast में, जो अब इंटरनेट की दुनिया में धूम मचा रहा है। कई लोग तो इस कैच को क्रिकेट इतिहास का ‘बेस्ट कैच’ और ‘ग्रेटेस्ट कैच ऑफ द ऑल टाइम’ बता रहे हैं।

ब्रैड करी ने लपका हेरतंगेज कैच

दरअसल गुरुवार को वाइटैलिटी ब्लास्ट में ससेक्स और हैम्पशायर के बीच मैच खेला गया। इसमें स्कॉटलैंड के क्रिकेटर ब्रैड करी ने क्रिकेट इतिहास के सर्वश्रेष्ठ कैच में से एक पकड़ा। करी ने बाउंड्री रोप के पास अपने शानदार क्षेत्ररक्षण के प्रयास से क्रिकेट की दुनिया को चौंका दिया ।उन्होंने हवा में कूदने से पहले अच्छी खासे मैदान को भी कवर किया और गेंद लपक ली।

ये भी पढ़ेंः Ashes 2023: मोईन अली पर भी चढ़ा ‘BazBall’ का रंग, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को जमकर कूटा, देखें वीडियो

बल्लेबाज भी रह गया हैरान

यह मैच का 19वां ओवर था और बेनी हॉवेल और क्रिस वुड के साथ हैम्पशायर 184 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत की ओर बढ़ रहा था। 11 गेंदों में 23 रनों की आवश्यकता थी। ऐसे में टाइमल मिल्स ने हॉवेल के स्लॉट में एक गेंद फेंकी, जिसे उन्होंने मिड-विकेट की ओर भेज दिया। उन्हें लग रहा था कि आसानी से बाउंड्री हो जाएगी।

लेकिन वहां पर करी टूर्नामेंट के इतिहास में अपना नाम दर्ज कराने के लिए मौजूद थे। वह अपनी बाईं ओर दौड़े और हवा में एक हाथ से कैच लपकने से पहले लंबी दूरी तय की। इस असंभव से कैच को देखकर हैम्पशायर का बल्लेबाज बिल्कुल स्तब्ध रह गया और करी के साथी खिलाड़ी भी उसे बधाई देने के लिए उसकी ओर दौड़ पड़े।

दिनेश कार्तिक और बेन स्टोक्स ने किया रिएक्ट

करी के इस कैच पर दिनेश कार्तिक और बेन स्टोक्स सहित कई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों ने ट्विटर पर प्रतिक्रिया दी।अनुभवी भारतीय विकेटकीपर ने ट्वीट किया, “अब तक के सबसे महान कैचों में से एक है। गोता लगाने से पहले वह कितनी दूरी तय करता है..फेहउउउउ।”जबकि, इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान की एक शब्द की प्रतिक्रिया थी, “फिल्थ”।

ससेक्स ने दर्ज की जीत

करी के कैच ने ससेक्स को हैम्पशायर पर 6 रन की महत्वपूर्ण जीत दिलाई। स्कॉटिश क्रिकेटर ने गेंद से भी चमक बिखेरी और अपने चार ओवर के स्पेल में सिर्फ 27 रन देकर तीन विकेट लिए।

इस जीत के बावजूद ससेक्स नौ मैचों में तीन जीत के साथ टी20 ब्लास्ट के साउथ ग्रुप में 8वें स्थान पर है। जबकि हैम्पशायर चौथे स्थान पर है। उसने शुक्रवार को हार के बाद तीसरे स्थान पर जाने का मौका गंवा दिया।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jun 17, 2023 09:59 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें