Tuesday, May 30, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

‘मैं बहुत खुश और रिलेक्स था…’, विराट कोहली ने एबी डिविलियर्स को सुनाया दुखड़ा

Virat Kohli ने AB de Villiers के यूट्यूब चैनल पर कहा- मुझे अच्छे स्कोर मिल रहे थे, लेकिन अगर आप मुझसे पूछें कि क्या मैं जो कर रहा था उससे खुश था, तो मैं कहूंगा कि नहीं था।

नई दिल्ली: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी वनडे में शानदार अर्धशतक जमाया। हालांकि वे टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे, लेकिन पिछले कुछ समय से अपने बल्ले से निराश कर रहे कोहली फॉर्म में लौट आए।

इससे पहले कोहली ने अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट के दौरान अपना 28वां टेस्ट शतक जड़ा। करीब 3.5 साल के अंतराल के बाद कोहली ने न केवल अपना 75वां अंतरराष्ट्रीय टेस्ट शतक पूरा किया, बल्कि 186 रन की अपनी पारी से टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ड्रॉ खेलने में भी मदद की। अपना शतक पूरा करने से पहले कोहली को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के अपने पूर्व साथी एबी डिविलियर्स के साथ हाल ही में बातचीत में कोहली ने इस तथ्य को स्वीकार किया कि पिछले कुछ वर्षों से वह अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं दे रहे थे और अच्छे स्कोर से संतुष्ट नहीं थे।

और पढ़िए – IPL 2023: चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खुशखबरी, बेन स्टोक्स खेल सकते हैं IPL के सभी मैच

मैं बड़े रन बनाना चाहता था

कोहली ने डिविलियर्स के यूट्यूब चैनल पर कहा- मुझे अच्छे स्कोर मिल रहे थे, लेकिन अगर आप मुझसे पूछें कि क्या मैं जो कर रहा था उससे खुश था, तो मैं कहूंगा कि नहीं था। मुझे अपनी क्षमता के अनुसार टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर गर्व है। मैं निश्चित रूप से इतना पर्याप्त नहीं कर रहा था। मैं बड़े रन बनाना चाहता था, जो मुझे हमेशा प्रेरित करता है। चाहे वह घर पर हो या बाहर मुझे बड़े स्कोर बनाना पसंद है। मैं कुछ हद तक ऐसा कर रहा था, लेकिन मुझ पर उस तरह का प्रभाव नहीं था जैसा पहले था। कोहली ने आगे कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके 28वें टेस्ट शतक ने उन्हें शांति की भावना दी।

- विज्ञापन -

शतक ने मुझे एक जमीनी अहसास दिया

कोहली ने कहा- जब मैंने शतक बनाया और इसे एक बड़े स्कोर में बदल दिया, तो इससे मुझे शांति और उत्साह का एहसास हुआ। बकौल कोहली- आप अपने खेल और अपनी सोच के साथ सहज हो जाते हैं। उस शतक ने मुझे एक जमीनी अहसास दिया। जीवन में मैं बहुत खुश और तनावमुक्त था, लेकिन जब आप खेल रहे हों तो जितना संभव हो उस स्थान पर रहना चाहते हैं।

और पढ़िए – IPL 2023: RR को मिला प्रसिद्ध कृष्णा का रिप्लेसमेंट! टीम के साथ जुड़ा खतरनाक स्विंग गेंदबाज

इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी सुझाव दिया था कि कोहली को टी20 पर ध्यान देना बंद कर देना चाहिए। अख्तर ने कहा था कि कई बार उसे अपने शरीर को बचाने की जरूरत होती है। वह अभी 34 साल का है। वह आसानी से करीब 6 से 8 साल तक खेल सकता है। अगर वह 30-50 और टेस्ट मैच खेलता है, तो मुझे यकीन है कि उसके लिए उन टेस्ट मैचों में 25 शतक बनाना मुश्किल नहीं होगा।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -