Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

विराट कोहली के आउट होने पर दिग्गजों ने कही बड़ी बात, जानिए अंपायर के फैसले पर क्यों उठ रहे सवाल

Virat Kohli Out: टीम इंडिया के स्टार प्लयेर विराट कोहली के दूसरे टेस्ट में आउट होने पर सवाल खड़े हो गए। कोहली को मैथ्यू कुह्नमैन ने आउट किया, लेकिन अंपायर नितिन मेनन ने जो फैसला सुनाया उस पर सवाल खड़े हो रहे हैं। खास बात यह है कि कई दिग्गज क्रिकेटरों ने अंपायर नितिन मेनन […]

Edited By : Arpit Pandey | Updated: Feb 18, 2023 21:51
Share :
virat kohli out controversial decision umpire nitin menon
virat kohli out controversial decision umpire nitin menon

Virat Kohli Out: टीम इंडिया के स्टार प्लयेर विराट कोहली के दूसरे टेस्ट में आउट होने पर सवाल खड़े हो गए। कोहली को मैथ्यू कुह्नमैन ने आउट किया, लेकिन अंपायर नितिन मेनन ने जो फैसला सुनाया उस पर सवाल खड़े हो रहे हैं। खास बात यह है कि कई दिग्गज क्रिकेटरों ने अंपायर नितिन मेनन का बचाव किया है, तो कई खिलाड़ियों के कोहली का समर्थन किया है।

वसीम जाफर ने कोहली समर्थन किया

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने विराट कोहली को आउट दिए जाने पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि ‘यह गेंद बहुत ज्यादा बाहर नहीं थी, इसलिए इस फैसले में बहुत ज्यादा संदेह है।’ जाफर के अलावा अन्य कई खिलाड़ियों ने भी इस फैसले पर सवाल उठाए हैं।

और पढ़िए – IND vs AUS: आउट या नॉटआउट, विराट कोहली के LBW मामले में क्या कहता है MCC का नियम, जानिए

गावस्कर-मार्क वॉ ने अंपायर के लिए कही यह बात

वहीं मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर और मार्क वॉ ने अंपायर नितिन मेनन का बचाव किया। वॉ ने मेनन के फैसले को एक ‘बहादुर निर्णय’ के रूप में सराहा क्योंकि कई अंपायरों ने बल्लेबाज को संदेह का लाभ दिया होगा। वहीं गावस्कर ने कहा कि चूंकि सॉफ्ट सिग्नल आउट दिया गया था, मेनन के ऑन-फील्ड फैसले को पलटने से पहले तीसरे अंपायर को सुनिश्चित करने की आवश्यकता थी, इसलिए अंपायर ने जो फैसला सुनाया वह बहुत नजदीकी था।

और पढ़िए – विराट कोहली ने स्मृति मंधाना को लेकर किया बड़ा ऐलान, सबसे महंगी खिलाड़ी को RCB ने दी अहम जिम्मेदारी

कोहली 44 रनों पर हुए आउट

दरअसल, विराट कोहली जब 44 रनों के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे। तभी मैथ्यू कुह्नमैन की गेंद पर की गई अपील पर अंपायर ने उंगली उठा दी। जिसके बाद उन्हें आउट दिया गया। लेकिन रिप्ले में यह क्लीयर नहीं हो रहा था कि गेंद पहले बल्ले से टकराई या पेड से लेकिन फील्ड अंपायर के फैसले को थर्ड अंपायर ने भी सही दिया। जिससे उन्हें वापस जाना पड़ा।

हालांकि इस फैसले के बाद विवाद खड़ा हो गया। विराट कोहली ने भी अंपायर से इस फैसले को लेकर पूछताछ की, जबकि सोशल मीडिया पर यूजर्स ने भी अंपायर के फैसले पर सवाल खड़े किए। जिससे यह पूरा मामला आज मैच के दौरान चर्चा में बना रहा।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Feb 18, 2023 06:41 PM
संबंधित खबरें