Thursday, 25 April, 2024

---विज्ञापन---

T20 WC 2024: फैंस के लिए खुशखबरी, युवराज सिंह को टीम इंडिया में मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

T20 World Cup 2024: भारत के दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह को भारतीय टीम में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। इस पर युवराज ने खुद बयान दिया है।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Jan 13, 2024 22:46
Share :
T20 World Cup 2024 Yuvraj Singh May join Team India As Mentor
भारत के दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह, Image Credit- News 24

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप 2024 के लिए तैयारियां तेज हो गई है। इसी साल के जून महीने में क्रिकेट के सबसे बड़े आईसीसी टूर्नामेंट विश्व कप का आगाज होने वाला है। विश्व कप का पहला मुकाबला 1 जून को खेला जाएगा। इसके अलावा इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 29 जून को खेला जाएग। टी20 विश्व कप से पहले भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। भारत के दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह को टीम में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। इससे भारतीय फैंस में खुशी की लहर दौड़ उठी है।

ये भी पढ़ें:- IND vs AFG: दूसरे T20 से पहले शिवम दुबे की प्रेस कॉन्फ्रेंस, Playing 11 पर खोले कई राज

11 सालों से है ICC ट्रॉफी का सूखा

युवराज सिंह भारत के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक हैं। भारतीय टीम पिछले 11 सालों से कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाई है। भारत ने आखिरी बार साल 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम किया था। इसके बाद भारत फाइनल या फिर सेमीफाइनल में तो कई बार पहुंचा है, लेकिन एक बार भी ट्रॉफी अपने नाम नहीं कर पाया है। ऐसे में भारतीय टीम को दबाव में खेलने की आदत डालनी चाहिए। भारत के दिग्गज खिलाड़ी और 2-2 विश्व कप विजेता टीम के खिलाड़ी युवराज सिंह इस जिम्मेदारी को निभा सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- 12th Fail डायरेक्टर का बेटा क्रिकेट की पिच पर पास, अग्नि चोपड़ा ने ठोका धुआंधार शतक

युवराज सिंह ने क्या कहा

युवराज सिंह ने खुद कहा है कि भारतीय टीम के खिलाड़ी हैं तो बहुत अच्छे, लेकिन वह दबाव नहीं झेल पा रहे हैं। भारत के सिर्फ एक या दो खिलाड़ियों को दबाव झेलने से कुछ नहीं होगा, भारतीय टीम को जीत तभी मिलेगी, जब सभी खिलाड़ी दबाव में अच्छा प्रदर्शन करने की काबिलियत रखेंगे। उन्होंने आगे कहा कि मैं अपना अनुभव भारत के युवा खिलाड़ियों को देना चाहता हूं। जब मेरे बच्चे बड़े हो जाएंगे, तब मैं क्रिकेट को फिर से समय देना चाहूंगा और खिलाड़ियों को दबाव में खेलने के लिए सिखाउंगा। इससे साफ है कि युवराज सिंह खुद चाहते हैं कि आगामी समय में वह भारतीय टीम के साथ जुड़कर काम करें। ऐसे में हो सकता है कि युवराज सिंह को टी20 विश्व कप में भी बतौर मेंटर या फिर कोई बड़ी जिम्मेदारी देकर टीम में शामिल किया जा सकता है।

First published on: Jan 13, 2024 10:37 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें