Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

T20 WC 2024: युगांडा ने कर दिया बड़ा उलटफेर, एक मुख्य टीम नहीं खेल पाएगी विश्व कप!

T20 WC 2024: अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफायर खेले जा रहे हैं। इसमें युगांडा ने बड़ा उलटफेर कर दिया है।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Nov 27, 2023 08:42
Share :
T20 World cup 2024 qualifier Match zimbabwe vs uganda big upset
Image Credit- Social Media

T20 WC 2024 Qualifier: अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी है। साल 2024 टी20 विश्व कप के लिए 20 टीमें हिस्सा लेने वाली है। इसको लेकर क्वालीफायर मुकाबला खेला जा रहा है। इस क्वालीफायर मुकाबले के बाद यह तय होगा कि कौन सी 20 टीमें अगले साल होने वाली टी20 विश्व कप में हिस्सा लेने वाली है। इस क्वालीफायर मुकाबले में युगांडा ने एक मुख्य टीम को बड़ा झटका दे दिया है। यह इतिहास का सबसे बड़ा उलटफेर है। युगांडा की उलटफेर करने के बाद अब एक मुख्य टीम विश्व नहीं खेलने की कगार पर है।

ये भी पढ़ें;- IND vs AUS: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टी20 में पीटा, ये रहे टीम इंडिया की जीत के पांच हीरो

अगले साल 20 टीमें खेलेगी विश्व कप

गौरतलब है कि T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अफ्रीका रीजन में क्वालीफायर खेले जा रहे हैं। इस क्वालीफायर में 26 नवंबर को युगांडा और जिम्बाब्वे के बीच मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में युगांडा ने जिम्बाब्वे को चारों खाने चित कर दिया है। ऐसे में अब जिम्बाब्वे का विश्व कप खेलना भी काफी मुश्किल हो गया है। बता दें कि इस क्वालीफायर की सिर्फ टॉप की दो टीमें ही अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर सकेगी। ऐसे में युगांडा ने जिम्बाब्वे को हराकर बड़ा झटका दे दिया है। अब जिम्बाब्वे का टॉप 20 टीमों में भी जगह बनाना मुश्किल हो गया है। यह क्वालीफायर 7 टीमों के बीच खेला जा रहा है, जिसमें युगांडा अब तीसरे स्थान पर पहुंच चुका है।

ये भी पढ़ें:- IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 में टूटा व्यूअरशिप का रिकॉर्ड! वर्ल्ड कप मैच से भी ज्यादा लोगों ने देखा मुकाबला

3 में से 2 मैच हार चुकी है जिम्बाब्वे

क्वालीफायर की टॉप टीमों की बात करें, तो नामीबिया और केन्या पहले और दूसरे स्थान पर है। युगांडा तीसरे स्थान पर है, जबकि जिम्बाब्वे चौथे स्थान पर पहुंच चुका है। युगांडा ने जिम्बाब्वे को हराकर इतिहास रच दिया है। जिम्बाब्वे आईसीसी की मुख्य सदस्य है, लेकिन अब टी20 विश्व कप से उन्हें बाहर का रास्ता देखना पड़ सकता है। जिम्बाब्वे इस क्वालीफायर में अभी तक 3 मुकाबले खेल चुकी है, जिसमें से 2 मुकाबले में हार मिली है। इससे पहले नामीबिया ने जिम्बाब्वे को हार का स्वाद चखाया था।

First published on: Nov 27, 2023 08:42 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें