Tuesday, December 6, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

T20 World Cup 2022: युजवेंद्र चहल को क्यों नहीं मिली प्लेइंग इलेवन में जगह? दिनेश कार्तिक ने किया खुलासा

T20 World Cup 2022: Yuzvendra Chahal को एकादश में नहीं लेने पर कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की हैरान कर देने वाले फैसले की काफी आलोचना हुई।

नई दिल्ली: टी 20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत को इंग्लैंड से करारी हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा के फैसलों पर सवाल खड़े हो गए थे। एक सवाल युजवेंद्र चहल को पूरे टूर्नामेंट में न खिलाने को लेकर भी था। टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद दिग्गजों और विशेषज्ञों ने प्लेइंग इलेवन में युजवेंद्र चहल की अनुपस्थिति को लेकर चिंता जताई।

वह हर्षल पटेल के साथ भारतीय टीम के उन दो खिलाड़ियों में शामिल थे, जिन्हें एक भी मैच में जगह नहीं मिली। चहल को एकादश में नहीं लेने पर कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की हैरान कर देने वाले फैसले की काफी आलोचना हुई। अब टीम इंडिया के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने इस बारे में खुलासा किया है।

अभी पढ़ें Qatar World Cup: फुटबॉल के जुनूनी फैंस के लिए बुरी खबर, स्टेडियमों में बीयर की ब्रिकी पर लगा बैन

उन्हें पहले ही बता दिया गया था

कार्तिक ने क्रिकबज के साथ अपनी बातचीत के दौरान कहा कि लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और तेज गेंदबाज हर्षल दोनों को टूर्नामेंट की शुरुआत में स्पष्ट कर दिया गया था कि वे प्लेइंग इलेवन में जगह तभी बनाएंगे जब स्थिति उनकी उपस्थिति के अनुकूल होगी वर्ना उन्हें पूरे टूर्नामेंट से बाहर बैठना पड़ सकता है।

कार्तिक ने कहा- वे एक बार भी रूठे या परेशान नहीं हुए क्योंकि वे शुरू से ही आश्वस्त थे। टूर्नामेंट की शुरुआत में उन्हें कहा गया था कि इन परिस्थितियों में आपको खिलाना कठिन हो सकता है। इसलिए वे इस बारे में अवेयर थे। वे इस तरह से तैयारी कर रहे थे कि मौका मिलने पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।

अभी पढ़ें PAK vs ENG: पुराने बल्ले से नहीं बने रन, इंग्लैंड के खिलाफ इस नए हथियार से कहर बरपाएंगे बाबर आजम

वह बाहर होने की भावना को जानता है

कार्तिक ने कहा- इसलिए जब कोच और कप्तान की ओर से यह स्पष्टता होती है तो यह खिलाड़ी के लिए काम को आसान बना देता है क्योंकि आप बस अपने भीतर देखना शुरू करते हैं और सोचते हैं कि बेहतर तैयारी शुरू करने के लिए मैं क्या करूं। वे यही कर रहे थे और अगर उन्हें मौका दिया जाता तो वे अपना सर्वश्रेष्ठ देते। कार्तिक ने आगे कहा- यह काफी हाई इंटेंसिटी वाला टूर्नामेंट है। उसने भारत के लिए बहुत सारे मैच खेले हैं और वह बाहर होने की भावना को जानता है। दोनों खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का हिस्सा हैं।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -