Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

T20 World Cup 2022: दिग्गज खिलाड़ियों को पछाड़कर सैम कुरेन बने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट, कहा- ‘मैं इसका हकदार नहीं’

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 अब समाप्त हो चुका हैं। रविवार को मेलबर्न स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 5 विकेट से मात दे दी।

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में खेला गया टी20 वर्ल्ड कप 2022 अब समाप्त हो चुका हैं। रविवार को मेलबर्न स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 5 विकेट से मात देकर दूसरी बार इस ट्रॉफी को हासिल किया। इस टूर्नामेंट में कई खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन किया और सभी को अपना मुरीद बना लिया लेकिन प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड इंग्लैंड के बेहतरीन ऑलराउंडर सैम कुरेन को दिया गया।

अभी पढ़ें ‘पाकिस्तान वर्ल्ड कप का फाइनल खेलना डिजर्व नहीं करती थी’ पूर्व क्रिकेटर ने अपनी ही टीम को जमकर लगाई फटकार

‘मैं इसका हकदार नहीं’ – अवॉर्ड जीतने पर सैम कुरेन

सैम कुरेन ने मैच के बाद कहा कि एमसीजी में बड़ी स्क्वायर बाउंड्री हैं और मैं जानता था कि उन्हें विकेट के स्क्वायर क्षेत्र में शॉट मारने के लिए कैसी गेंदबाजी करनी है। हमें लगा कि विकेट उतना अच्छा नहीं था जितना हमने सोचा था। हम विश्व चैंपियन हैं और यह बहुत अच्छा अहसास है।

बेन स्टोक्स ने बेहतरीन पारी खेली। टीम को जब उनकी जरूरत होती है तब सभी की निगाहें उन पर रहती हैं। ईमानदारी से कहूं तो मेरे पास कहने के लिए शब्द नहीं हैं। यह शानदार टूर्नामेंट रहा। मैं पहली बार विश्वकप में खेल रहा था और हमने इसे जीता। उन्होंने ये भी कहा कि प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड बेन स्टोक्स को मिलना चाहिए था।

अभी पढ़ें T20 WC: वर्ल्ड कप की ट्रॉफी थामते ही जोस बटलर ने दो प्लेयर्स को स्टेज से उतार दिया, वायरल हुआ Video

 

विराट कोहली सूर्यकुमार यादव भी थे दावेदार

बता दें कि प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के अवॉर्ड के लिए विराट कोहली समेत कई अन्य दिग्गज खिलाड़ियों को नॉमिनेट किया गया था। इस लिस्ट में सूर्यकुमार यादव, सिकंदर रजा, जोस बटलर, एलेक्स हेल्स समेत कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल थे लेकिन इन सभी को पछाड़कर सैम कुरेन ने फतह हासिल की। सैंम कुरेन ने इस टूर्नामेंट में 6 मैचों में 13 विकेट झटके। वे इकलौते खिलाड़ी हैं जिन्होंने इस टूर्नामेंट में 5 विकेट एक ही मैच में झटके हैं। कुरैन ने फाइनल में भी 3 महत्वपूर्ण विकेट लिए और पाकिस्तान की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -