Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

PAK vs ENG: फाइनल में अगर बारिश बन गई मैच की विलेन तो जानें कैसे होगा T20 World Cup 2022 के विजेता का चयन

PAK vs ENG T20 World Cup 2022 Final: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 में आज पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच फाइनल मैच खेला जाने वाला हैं।

PAK vs ENG T20 World Cup 2022 Final: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 में आज पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच फाइनल मैच खेला जाने वाला हैं। ये मैच ऐतिहासिक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। मैच भारतीय समयानुसार 1:30 बजे से शुरू होगा। इस मैच को लेकर जहां एक तरफ दोनों ही टीमों के खिलाड़ी और फैंस उत्साहित हैं वहीं दूसरी तरफ मेलबर्न के मौसम ने सभी की चिंता बढ़ा दी हैं। मेलबर्न में फिलहाल बादल छाए हुए हैं और मैच वाले दिन और रिजर्व डे पर भी बारिश की संभावना अधिक है।

अभी पढ़ें –  PAK vs ENG: ‘मायने नहीं रखता…’, Team India को करारी शिकस्त देने पर जोस बटलर ने दिया ये बयान

बारिश की वजह से रद्द हुआ फाइनल तो क्या होगा

टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल यदि बारिश की वजह से रद्द होता है और रिजर्ड डे के दिन भी मैच पूरे नहीं हो पाएंगे तो फिर दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित कर दिया जाएगा। बता दें कि आईसीसी ने यह भी नियम बनाया है कि बारिश के खलल के बाद डकवर्थ लुईस नियम प्रभाव में उसी समय आएगा जब दोनों टीम कम से कम अपनी पारी के 10-10 ओवर खेल चुकी हो। यानि मैच में 20 ओवर का खेल हुआ हो. तब जाकर डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर परिणाम की घोषणा की जाएगा।

आईसीसी ने मैच के दिन और रिजर्व डे का बढ़ाया समय

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल अपनी तरफ से ये पूरी कोशिश कर रहा हैं कि मैच रद्द नहीं हो और इसके लिए पहले काउंसिल ने रिजर्व डे का समय 4 घंटे कर दिया वहीं अब मैच के दिन का भी समय 1:30 घंटे बढ़ा दिया है जिससे दोनों ही टीमों को कोई दिक्कत ना हो और पूरा मैच हो सके।

अभी पढ़ें PAK vs ENG: फाइनल से पहले आई बड़ी खबर, अब इस समय होगा टॉस

बारिश की भविष्यवाणी

ऑस्ट्रेलिया के मौसम विज्ञान ब्यूरो ने रविवार और सोमवार को बारिश की भविष्यवाणी की है। सोमवार 14 नवंबर रिजर्व डे रखा गया है। बारिश की संभावना भले ही 95% से घटकर 75% हो गई हो, लेकिन रविवार को शाम 7 बजे से 11 बजे के बीच बारिश की संभावना अभी भी 65% है। आईसीसी ने यह भी कहा है कि नॉकआउट चरण में एक मैच के लिए प्रति पक्ष कम से कम 10 ओवर की आवश्यकता होती है। निर्धारित दिन पर मैच को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -