Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

PAK vs ENG: फाइनल से पहले आई बड़ी खबर, अब इस समय होगा टॉस

PAK vs ENG: नए शेड्यूल के अनुसार- Toss दोपहर 1 बजे के बजाय 8 मिनट पहले दोपहर 12.52 पर आयोजित किया जाएगा। यानी टॉस अब 8 मिनट पहले होगा।

नई दिल्ली: रविवार को होने वाले T20 World Cup 2022 फाइनल से पहले बड़ी खबर सामने आई है। फाइनल के लिए टॉस को रीशेड्यूल किया गया है। नए शेड्यूल के अनुसार- टॉस दोपहर 1 बजे के बजाय 8 मिनट पहले दोपहर 12.52 पर आयोजित किया जाएगा। बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में T20 विश्व कप ट्रॉफी के लिए मेगा-इवेंट के निर्णायक मैच में इंग्लैंड से भिड़ेगी।

ये रही वजह

टॉस के बाद एमसीजी में एक म्यूजिकल शो के कारण आठ मिनट पहले टॉस को रीशेड्यूल किया गया है। इसके अलावा, चैंपियंस तय होने के बाद आतिशबाजी का प्रदर्शन भी शेड्यूल में शामिल है। 2009 के चैंपियन पाकिस्तान को अपना टूर्नामेंट शुरू करने के लिए भारत और जिम्बाब्वे से आखिरी गेंद पर हार का सामना करना पड़ा, लेकिन उसने फाइनल तक पहुंचने के लिए शानदार वापसी की।

अभी पढ़ें PAK vs ENG: फाइनल में अगर बारिश बन गई मैच की विलेन तो जानें कैसे होगा T20 World Cup 2022 के विजेता का चयन

अभी पढ़ें ENG vs PAK: अंतिम समय पर ICC ने फाइनल के नियमों में किया बड़ा बदलाव, पाकिस्तान और इंग्लैंड को दी ये खुशखबरी

बारिश का खतरा 

हालांकि इस महामुकाबले पर बारिश का भी खतरा मंडराने लगा है। दोनों टीमों को मौसम के चार्ट के साथ-साथ रणनीति पर भी ध्यान देना होगा। रविवार को मैच के दिन और सोमवार को रखे गए रिजर्व डे पर भी भारी बारिश की उम्मीद है।

टूर्नामेंट में पहले ही कई सुपर 12 के कई मैच धुल चुके हैं, हालांकि सेमीफाइनल सिडनी और एडिलेड में बिना बारिश के सफल हुए। यदि मैच रिजर्व डे के दिन रीशेड्यूल होता है तो सोमवार को सुबह 9.30 बजे से शुरू होगा। अगर बारिश से फिनाले में बाधा आती है तो रिजर्व डे पर मैच को पूरा करने के लिए अतिरिक्त समय भी दिया जाएगा। इसके लिए अब दो के बजाय 4 घंटे का अतिरिक्त समय दिया गया है।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -