Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

सूर्यकुमार यादव अगली सीरीज से बाहर! SKY की वापसी पर सामने आया बड़ा अपडेट

Suryakumar Yadav Injury Update: सूर्यकुमार यादव साउथ अफ्रीका सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे। अब उनकी चोट पर बड़ा अपडेट सामने आया है।

Edited By : Priyam Sinha | Updated: Dec 22, 2023 22:06
Share :
Suryakumar Yadav Injury Update Can Miss India vs Afghanistan T20 Series
Suryakumar Yadav Injury Update Can Miss India vs Afghanistan T20 Series (Image Credit- News24)

Suryakumar Yadav Injury Update: सूर्यकुमार यादव साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में चोटिल हो गए थे। उनका पैर मुड़ गया था और वह दो लोगों के सहारे कंधे पर मैदान के बाहर ले जाए गए थे। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4-1 से टी20 सीरीज जीती थी। उसके बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत ने पहला मैच रद्द होने के बाद सीरीज 1-1 से ड्रॉ करवाई थी। अब उनकी चोट को लेकर बड़ा अपडेट सामने आ रहा है। जानकारी के मुताबिक वह टीम इंडिया की अगली सीरीज से बाहर रह सकते हैं।

SKY की इंजरी पर क्या है अपडेट?

सूर्यकुमार यादव की चोट को लेकर इंडियन एक्सप्रेस ने एक अपडेट अपनी रिपोर्ट में दिया है। इस रिपोर्ट के अनुसार सूर्यकुमार यादव के एंकल में ग्रेड 2 का लिगामेंट टीयर हुआ है। इसके अनुसार वह भारत और अफगानिस्तान के बीच होने वाली अगली तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो सकते हैं। यह सीरीज 11 से 17 जनवरी तक भारत में ही होगी। जानकारी के मुताबिक सूर्या इस सीरीज से बाहर रह सकते हैं। हार्दिक पांड्या भी इसी तरह की चोट के कारण वर्ल्ड कप 2023 में बाहर हो गए थे। वह अभी तक फिट नहीं हो पाए हैं। उम्मीद है कि हार्दिक अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में वापसी करेंगे।

कब होगी सूर्या की वापसी?

सूर्यकुमार यादव की वापसी को लेकर इस रिपोर्ट में अपडेट सामने आया है कि वह फरवरी के पहले हफ्ते तक फिट हो सकते हैं। मेडिकल टीम द्वारा फिट घोषित किए जाने के बाद उन्हें एनसीए (National Cricket Academy) में रिपोर्ट करना होगा। यानी अब सूर्या की सीधे आईपीएल 2024 में ही वापसी हो सकती है। आईपीएल में वह अपनी टीम मुंबई इंडियंस के लिए कमाल करते नजर आ सकते हैं। आईपीएल को लेकर भी रिपोर्ट्स सामने आई थीं कि यह टूर्नामेंट 22 मार्च से शुरू होगा।

कितने दिन में ठीक होती है ये चोट?

सूर्यकुमार यादव के ग्रेड 2 का लिगामेंट टीयर होता है। इसमें पैर में मध्यम तरह की मोच आ जाती है। लिगामेंट टीयर को तीन भाग में बांटा गया है। ग्रेड 1, ग्रेड 2 और ग्रेड 3। ग्रेड 1 और ग्रेड 2 को सही होने में 4-6 हफ्ते तक का समय लग जाता है। इसमें पैर के एंकल पर सूजन आ जाती है। सूर्या पिछले हफ्ते चोटिल हुए थे यानी अभी पांच हफ्ते कम से कम उन्हें और लगेंगे। इसमें पूरा जनवरी निकल जाएगा। फिर फरवरी में फिट होने के बाद वह रिहैबिलिटेशन पर लौटेंगे।

यह भी पढ़ें- IND vs SA: टेस्ट सीरीज से पहले बदल गई पूरी टीम इंडिया! 13 खिलाड़ी वापस लौटेंगे स्वदेश

यह भी पढ़ें- IND vs SA: क्या विराट कोहली पहले टेस्ट से होंगे बाहर? Playing 11 में किसे मौका देंगे रोहित शर्मा

First published on: Dec 22, 2023 10:06 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें