Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Steve Smith ने बताए वर्तमान समय के 5 सबसे बेहतरीन खिलाड़ी, इन दो भारतीयों को भी किया शामिल

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ ने एक इंटरव्यू दिया है और बताया है कि मौजूदा समय में उनके मुताबिक विश्व के पांच सबसे शानदार खिलाड़ी कौन हैं।

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया में खेला गया टी20 वर्ल्ड कप 2022 समाप्त हो चुका हैं। इस वर्ल्ड कप में जहां इंग्लैंड ने अपने प्रदर्शन से सभी को चौंकाया वहीं मेजबान ऑस्ट्रेलिया कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई और सुपर-12 स्टेज में भी नहीं पहुंच पाई। ऑस्ट्रेलिया ने टीम में दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ को शामिल तो किया गया था लेकिन उन्हें एक भी मैच नहीं खिलाया गया जिसके बाद उनके भविष्य पर भी सवाल पूंछे जा रहे हैं। इसी बीच उन्होंने एक इंटरव्यू दिया है और बताया है कि मौजूदा समय में उनके मुताबिक विश्व के पांच सबसे शानदार खिलाड़ी कौन हैं।

अभी पढ़ें T20 World Cup 2022 खत्म होने के बाद आईसीसी ने जारी की टी20 रैंकिंग, बाबर समेत इन खिलाड़ियों को हुआ बड़ा फायदा

Steve Smith Best Players: स्टीव स्मिथ के मुताबिक ये 5 खिलाड़ी हैं सबसे महान

1) विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली स्टीव स्मिथ की इस लिस्ट में शामिल होने वाले पहले खिलाड़ी हैं। वैसे क्रिकेट में शायद ही कोई ऐसा रिकॉर्ड हो जो विराट कोहली ने अपने नाम ना किया हो। गौरतलब है कि, हाल ही में खत्म हुए टी-20 विश्व कप में कोहली का बल्ला जमकर का आग उगला था। कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में 276 रन बनाए थे जिसमें 4 अर्धशतक भी शामिल थे। स्टीव स्मिथ पहले भी कोहली की कई जगहों पर तारीफ कर चुके हैं।

2) जो रुट

इंग्लैंड टेस्ट टीम के पूर्व कप्तान और दुनिया के स्टाइलिश बल्लेबाजों में शुमार जो रुट स्टीव स्मिथ की लिस्ट में शामिल होने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। जो अब तक इंग्लैंड के लिए 124 टेस्ट, 158 वनडे और 32 टी-20 मुकाबले खेल चुके हैं। जो रुट ने 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाए थे। स्मिथ ने कहा है कि वे जब बल्लेबाजी करने आते हैं तो लगता है कि वह शतक जड़ने आए हैं।

3. 3) पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट और वनडे टीम के कप्तान पैट कमिंस स्टीव स्मिथ की लिस्ट में शामिल होने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं। बता दें कि कमिंस अपनी तेज-तर्रार गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपनी बल्लेबजी से भी सभी को इंप्रेस किया है। कमिंस सालों बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान बनने वाले पहले गेंदबाज हैं। हालांकि वे टी20 वर्ल्ड कप 2022 में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे।

4) कगिसो रबाडा

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा स्टीव स्मिथ की लिस्ट में शामिल होने वाले चौथे फेमस क्रिकेटर है। बता दें कि रबाडा अपनी गोली की रफ्तार से गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। वह अब तक अफ्रीका के लिए 55 टेस्ट, 87 वनडे और 54 टी-20 मुकाबले खेल चुके हैं। रबाडा तीनों फॉर्मेट में दमदार गेंदबाजी करते हैं उन्होंने आईपीएल में भी दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से दमदार गेंदबाजी की थी।

अभी पढ़ें IND vs NZ: 2024 टी-20 वर्ल्ड कप का रोडमैप शुरू… मैच से पहले पांड्या ने दिया ये बड़ा बयान…

5) रविंद्र जडेजा

भारतीय टीम के दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा स्टीव स्मिथ की लिस्ट में शामिल होने वाले पांचवे क्रिकेटर है। गौरतलब है कि घुटने की चोट की वजह से वह क्रिकेट से काफी समय से दूर है और एनसीए में रिहैब से गुजर रहे हैं। हालांकि उनकी जल्द ही वापसी की उम्मीद हैं। जडेजा ना सिर्फ गेंदबाजी और बल्लेबाजी अच्छी करते हैं बल्कि अपनी फिल्डिंग के जरिए भी टीम को मैच में बढ़त दिला देते हैं।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -