Friday, 23 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs SA: केपटाउन टेस्ट जीतना है तो भारत को करना होगा टीम में बदलाव, पूर्व दिग्गज ने दी सलाह

South Africa vs India 2nd Test : पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने बताया दूसरे टेस्ट मैच को जीतने के लिए टीम में दो बदलाव जरुरी।

Edited By : Vishal Pundir | Updated: Dec 30, 2023 09:42
Share :
South Africa vs India 2nd Test cape town sunil gavaskar ravindra jadeja
Image Credit: Social Media

South Africa vs India 2nd Test: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच केपटाउन के मैदान पर खेला जाएगा। पहले मैच में मिली हार का बदला टीम इंडिया दूसरे टेस्ट में लेना चाहेगी, जो इतना आसान होने वाला नहीं है। दूसरे टेस्ट मैच को जीतने के लिए अब रोहित शर्मा को नई रणनीति बनानी होगी। वहीं दूसरे टेस्ट मैच जीतने के लिए टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने भारत को टीम में बदलाव करने की सलाह दी है। सुनील गावस्कर का मानना है कि दूसरे टेस्ट मैच को जीतने के लिए टीम को दो बड़े बदलाव करने होंगे।

सुनील गावस्कर के मुताबिक ये दो खिलाड़ी परफेक्ट

पहला मैच हारकर टीम इंडिया अब सीरीज में 0-1 से पिछड़ गई है अब टीम इंडिया को सीरीज हारने से बचने के लिए दूसरा मैच हर हाल में जीतना होगा। दूसरे टेस्ट मैच को जीतने के लिए सुनील गावस्कर ने बताया कि टीम इंडिया को प्लेइंग इलेवन में रवींद्र जडेजा को लाना चाहिए। जडेजा पूरी तरह से फिट है और उनका मौजूदा फॉर्म भी काफी अच्छा है। टेस्ट क्रिकेट में विदेशी पिचों पर जडेजा को गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों का अच्छा अनुभव है। इसके अलावा प्रसिद्ध कृष्णा की जगह दूसरे तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को टीम में शामिल करना चाहिए।

ये भी पढ़ें:- IND vs SA: टेस्ट क्रिकेट के लिए कितने तैयार प्रसिद्ध कृष्णा, अब उठ रहा बड़ा सवाल

वनडे सीरीज में खेले थे जडेजा और मुकेश

टेस्ट सीरीज से पहले भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी। जिसको टीम इंडिया ने 2-1 से अपने नाम किया था। वनडे सीरीज में रवींद्र जडेजा और मुकेश कुमार इन दोनों खिलाड़ियों को खेलते हुए देखा गया था।

इस सीरीज में दोनों खिलाड़ियों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। जिसके बाद अब दूसरे टेस्ट मैच के लिए इन दोनों ही खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। रवींद्र जडेजा को आर अश्विन की जगह दूसरे टेस्ट में मौका मिल सकता है। पहले मैच में आर आश्विन कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे।

First published on: Dec 30, 2023 09:42 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें