Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs SA: टेस्ट क्रिकेट के लिए कितने तैयार प्रसिद्ध कृष्णा, अब उठ रहा बड़ा सवाल

South Africa vs India Test Series: पहले टेस्ट मैच में प्रसिद्ध कृष्णा की गेंदबाजी बेहद खराब रही। दूसरे मैच में उनको बाहर बैठाया जा सकता है।

Edited By : Vishal Pundir | Updated: Dec 30, 2023 09:03
Share :
prasidh krishna flop 1st test match test South Africa vs India Test Series
Image Credit: Social Media

South Africa vs India Test Series: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया पहला मैच हारने के बाद 0-1 से पिछड़ गई है। पहले मैच में टीम इंडिया को एक पारी और 32 रन से हार का सामना करना पड़ा था। पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही बेहद खराब रही, जिसके चलते टीम को हार का सामना करना पड़ा।

पहले मैच में युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को अपना इंटरनेशनल टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला लेकिन वो इस मौके को अच्छे से भुना नहीं पाए। इस मैच में प्रसिद्ध की गेंदबाजी कुछ खास नहीं रही और उनको महज एक ही विकेट मिला। मैच में कई बार प्रसिद्ध अपनी लाइन और लेंथ से भटकते हुए दिखाई दिए, जिसके चलते उनको गेंदबाजी में उतनी मदद नहीं मिली।

टेस्ट टीम में प्रसिद्ध को चुने जाने पर उठे सवाल

सेंचुरियन टेस्ट में खराब प्रदर्शन के बाद अब प्रसिद्ध कृष्णा को काफी आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ रहा है। इसके अलावा कोच और कप्तान पर भी प्रसिद्ध को टीम में शामिल करने को लेकर काफी सवाल उठाए जा रहे हैं। कई क्रिकेट एक्सपर्ट के मुताबिक प्रसिद्ध कृष्णा को उनकी लंबी हाइट की वजह से पहले टेस्ट मैच में खिलाया गया था, क्योंकि साउथ अफ्रीका की पिचों पर टेस्ट क्रिकेट में अक्सर लंबे तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है। वनडे और टी20 में शानदार प्रदर्शन करने वाले मुकेश कुमार को भी टेस्ट टीम में शामिल किया गया है लेकिन पहले मैच में मुकेश कुमार की जगह प्रसिद्ध को मौका दिया गया जो काफी हद तक गलत भी साबित हुआ।

ये भी पढ़ें:- एक्सीडेंट के एक साल बाद कितने ठीक ऋषभ पंत, शेयर की चोट वाली तस्वीर; फैंस को मिली राहत

दूसरे टेस्ट से कट सकता है पत्ता

टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच केपटाउन में खेला जाएगा। दूसरे टेस्ट में अब प्रसिद्ध कृष्णा के खेलने को लेकर संशय बना हुआ है। दूसरे टेस्ट मैच के लिए पहले ही टीम में आवोश खान को शामिल कर लिया गया है। जिसके बाद अब उम्मीद लगाई जा रही है कि दूसरे मैच से प्रसिद्ध कृष्णा का पत्ता कट सकता है और उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में आवेश खान को शामिल किया जा सकता है। हालांकि इसको लेकर अभी तक टीम या कप्तान की तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

First published on: Dec 30, 2023 08:59 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें